1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. उज्जैन: होली में महाकाल मंदिर में आग लगने से 14 पुजारी घायल, सीएम ने एक 1 लाख रुपये की सहायता की करी घोषणा

उज्जैन: होली में महाकाल मंदिर में आग लगने से 14 पुजारी घायल, सीएम ने एक 1 लाख रुपये की सहायता की करी घोषणा

प्रतिष्ठित महाकाल मंदिर में होली के उत्सव के दौरान आग लगने की घटना में 14 पुजारी घायल हो गए। भस्म आरती के दौरान भड़की आग, जलते हुए कपूर पर गुलाल गिरने से उत्पन्न हुई, जिससे गर्भगृह में आग लग गई।

By Rekha 
Updated Date

उज्जैन: प्रतिष्ठित महाकाल मंदिर में होली के उत्सव के दौरान आग लगने की घटना में 14 पुजारी घायल हो गए। भस्म आरती के दौरान भड़की आग, जलते हुए कपूर पर गुलाल गिरने से उत्पन्न हुई, जिससे गर्भगृह में आग लग गई। अधिकारियों ने त्वरित कार्रवाई की, कुछ घायल पुजारियों का इंदौर में इलाज कराया गया और मजिस्ट्रेट जांच शुरू की गई।

सीएम ने प्रत्येक को 1 लाख रुपये की सहायता की घोषणा की


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने व्यापक सहायता और रोकथाम के उपायों का वादा करते हुए घायलों के लिए एक-एक लाख रुपये की वित्तीय सहायता की घोषणा की। हालांकि सीसीटीवी फुटेज में घटना कैद हो गई, लेकिन श्रद्धालुओं में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

उज्जैन के महाकाल मंदिर में होली के दौरान आग


होली के दौरान उज्‍जैन के महाकाल मंदिर में लगी आग। गंभीर रूप से घायल आठ पुजारियों को इंदौर के श्री अरबिंदो इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (SAIMS) में भर्ती कराया गया, जिनमें से एक की हालत गंभीर है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राहत प्रदान करने में प्रशासन के प्रयासों पर जोर देते हुए समर्थन का आश्वासन दिया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...