1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. मध्य प्रदेश: चुनाव से पहले ‘लाडली बहना योजना’ पर सीएम मोहन यादव ने क्या कहा

मध्य प्रदेश: चुनाव से पहले ‘लाडली बहना योजना’ पर सीएम मोहन यादव ने क्या कहा

लोकसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश में चुनावी सरगर्मी तेज हो गई है, मुख्यमंत्री मोहन यादव ने भाई दूज के अवसर पर सागर में जनता के साथ बातचीत के दौरान एक महत्वपूर्ण बयान दिया।

By Rekha 
Updated Date

लोकसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश में चुनावी सरगर्मी तेज हो गई है, मुख्यमंत्री मोहन यादव ने भाई दूज के अवसर पर सागर में जनता के साथ बातचीत के दौरान एक महत्वपूर्ण बयान दिया। महिला सशक्तीकरण के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता पर जोर देते हुए सीएम यादव ने भीड़ को संबोधित करते हुए विपक्षी कांग्रेस पार्टी पर सीधा हमला बोला।

कांग्रेस पार्टी पर साधा निशाना
उन्होंने लाडली लक्ष्मी योजना की निरंतरता के संबंध में कांग्रेस द्वारा किए गए दावों का जोरदार खंडन किया और कहा कि महिलाओं को सशक्त बनाने के उद्देश्य से यह योजना चुनाव के बाद भी जारी रहेगी। इसके अलावा, उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा शुरू की गई लाडली बहना योजना की अटूट निरंतरता पर प्रकाश डाला, जिससे राज्य भर में बहनों के उत्थान कार्यक्रमों के लिए उनकी पार्टी के समर्पण की पुष्टि हुई।

डॉ. यादव ने प्रशासन द्वारा किए गए सांस्कृतिक बहाली प्रयासों को रेखांकित करते हुए, उन स्थानों को तीर्थ स्थलों के रूप में नामित करने की सरकार की योजना की भी रूपरेखा तैयार की, जहां भगवान राम और कृष्ण ने कदम रखे थे। उन्होंने भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत के महत्व पर जोर दिया, जो भक्ति और शक्ति का प्रतीक, महिलाओं को इसके मूल में रखती है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लागू की गई नई शिक्षा नीति की सराहना की,
इसके अलावा, सीएम यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लागू की गई नई शिक्षा नीति की सराहना की, जिसमें पाठ्यक्रम में भारतीय देवी-देवताओं और महापुरुषों का उचित समावेश सुनिश्चित किया गया है। उन्होंने भारत की अद्वितीय सांस्कृतिक पहचान को बढ़ावा देने, भगवान राम और कृष्ण से जुड़े तीर्थ स्थलों को विकसित करने की अपनी सरकार की प्रतिबद्धता दोहराई।

सागर लोकसभा के सुरखी विधानसभा में नारी शक्ति वंदन कार्यक्रम के दौरान सीएम यादव ने उपस्थित बहनों से समाज में उनकी अहम भूमिका को स्वीकार करते हुए संवाद किया। इस कार्यक्रम में प्रमुख जन प्रतिनिधियों के साथ मंत्री गोविंद राजपूत और सागर लोकसभा प्रत्याशी लता वानखेड़े सहित विभिन्न गणमान्य व्यक्तियों की भागीदारी देखी गई।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...