1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. लोकसभा चुनाव 2024: बीजेपी ने मध्य प्रदेश के लिए जारी की 40 स्टार प्रचारकों की सूची

लोकसभा चुनाव 2024: बीजेपी ने मध्य प्रदेश के लिए जारी की 40 स्टार प्रचारकों की सूची

मध्य प्रदेश लोकसभा चुनाव 2024: भाजपा की सूची के अनुसार, राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी सहित अन्य लोग मध्य प्रदेश में पार्टी के लिए प्रचार करेंगे।

By Rekha 
Updated Date

मध्य प्रदेश लोकसभा चुनाव 2024 से पहले, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राज्य में पार्टी की उपस्थिति को मजबूत करने के लिए 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है।प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव सहित पांच भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ, उन प्रमुख नेताओं में से हैं जो अभियान के प्रयासों का नेतृत्व करेंगे।

सात चरण की चुनाव प्रक्रिया के पहले चार चरणों में निर्धारित, 19 अप्रैल, 26 अप्रैल, 7 मई और 13 मई की तारीखों के साथ, अभियान राज्य में महत्वपूर्ण आधार को कवर करने के लिए तैयार है। भाजपा प्रमुख जगत प्रकाश नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जैसी उल्लेखनीय हस्तियां भी इस दुर्जेय लाइनअप का हिस्सा हैं।

अभियान में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का नाम भी शामिल है

हाई-प्रोफाइल नेताओं के अलावा, अभियान में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, गुजरात के सीएम भूपेन्द्र पटेल और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित कई प्रभावशाली भाजपा हस्तियां शामिल होंगी, जिनका लक्ष्य राज्य भर में मतदाताओं को उत्साहित करना है।

मध्य प्रदेश लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी के स्टार प्रचारक


चुनाव आयोग के नियम किसी मान्यता प्राप्त पार्टी से अधिकतम 40 स्टार प्रचारकों की अनुमति देते हैं, भाजपा रणनीतिक रूप से अपने उम्मीदवारों के लिए समर्थन जुटाने के लिए अपने पूरे कोटे का उपयोग कर रही है। भाजपा ने मध्य प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटों के लिए दावेदारों की घोषणा कर दी है और जोरदार चुनावी मुकाबले के लिए मंच तैयार हो गया है।

जैसे ही नामांकन दाखिल करना शुरू होता है, चुनावी प्रक्रिया की शुरुआत का प्रतीक है, भाजपा की व्यापक अभियान रणनीति आगामी चुनावों में निर्णायक जीत हासिल करने की अपनी प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...