1. हिन्दी समाचार
  2. mumbai
  3. बड़ी लापरवाही : आंख की सर्जरी के बाद हॉस्पिटल में भर्ती मरीज को चूहे ने काटा, जांच का आदेश

बड़ी लापरवाही : आंख की सर्जरी के बाद हॉस्पिटल में भर्ती मरीज को चूहे ने काटा, जांच का आदेश

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : मुंबई के एक हॉस्पीटल में भर्ती मरीज की आंख पर चूहे ने काट लिया। जो आंख की सर्जरी के बाद हॉस्पीटल में भर्ती था। हालांकि इस घटना में मरीज की आंख बच गई। बता दें कि मामला घाटकोपर का है। बीएमसी के राजावाड़ी हॉस्पिटल के अधिकारियों ने घटना की पुष्टि की है।

आंखों की सर्जरी हुई थी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 24 साल के श्रीनिवास येलप्पा की हॉस्पिटल में आंखों की सर्जरी हुई थी। मरीज के रिश्तेदार ने घटना का खुलासा किया और हॉस्पिटल पर लापरवाही का आरोप लगाया।

‘चूहे के काटे का किया जा रहा है’ इलाज

राजावाड़ी हॉस्पिटल की डॉक्टर विद्या ठाकुर ने कहा कि, ऐसी घटना नहीं होनी चाहिए थी। मरीज की चूहे ने काटा है, लेकिन गहरी घाव नहीं है। इसे टाला जा सकता था। आंख को कोई खतरा नहीं है। चूहे के काटे का इलाज किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि, जहां घटना हुई, वह जगह ग्राउंड फ्लोर पर है। लोगों को यहां-वहां कचरा फेंकने से मना किया जाता है, इसके बाद भी लोग नहीं मानते हैं और पास में ही कचरा फेंक देते हैं। डॉक्टर ठाकुर ने कहा कि हॉस्पिटल पूरी सावधानी रखेगा कि आगे से ऐसी घटना नहीं घटे।

मरीज की बहन ने बताया

मरीज येलप्पा की बहन ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, जब मैं भाई से मिलने हॉस्पिटल गई तो देखा कि उसकी आंख में चोट के निशान हैं। मैंने वहां मौजूद अधिकारियों को चोट के बारे में खबर दी। मेरे भाई को दूसरे बेड पर भेज दिया गया। इसके बाद उनका इलाज शुरू हुआ।

‘मेरा भाई पहले से ही गंभीर हाल में था’

मरीज की बहन ने कहा कि, मेरा भाई पहले से ही गंभीर हालत में है। अगर उसे कुछ होता है तो कौन जिम्मेदार होगा। मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने मरीज से मुलाकात के बाद घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads