Home क्राइम Babita Phogat की बहन ने किया सुसाइड, मौत की वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

Babita Phogat की बहन ने किया सुसाइड, मौत की वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

1 second read
1
151

रिपोर्ट- पल्लवी त्रिपाठी

हरियाणा : जब कोई इंसान अपना आत्मविश्वास खो देता है तो वो कोई भी घातक कदम उठा सकता है । एक ऐसा ही मामला सामने आया है दंगल गर्ल बबीता फोगाट के घऱ से, जहां उनकी बहन ने आत्महत्या कर ली । आपको ये जानकर हैरानी होगी कि मात्र एक अंक उनकी मौत की वजह बन गया ।

दरअसल, दंगल गर्ल गीता और बबीता फोगाट की ममेरी बहन रितिका भरतपुर में कुश्ती का मुकाबला लड़ रही थी । जिस दौरान वह मात्र एक अंक से पीछे रह गयी औऱ मुकाबला हार गयी । यह हार रितिका को बर्दाश्त न हुई और उन्होंने सुसाइड करने का फैसला किया । बता दें कि रितिका ने गांव बलाली में अपने फूफा महाबीर फोगाट के घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली ।

घटना की जानकारी पुलिस को दी गयी । पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का मुआयना किया । साथ ही शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है । पोस्टमार्टम के बाद मृतका के पार्थिव शरीर को उसके गांव राजस्थान के झुंझुनू जिले के जैतपुर भेज दिया गया । जहां उसकी अंतिम क्रिया की गयी ।

आपको बताते चलें कि 12 से 14 मार्च तक भरतपुर के लोहागढ़ स्टेडियम में राज्य स्तरीय सब-जूनियर, जूनियर महिला व पुरूष कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था । जिसमें रितिका ने 53 किलोग्राम भारवर्ग में भाग लिया था । रितिका ने शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह बना ली । हालांकि, फाइनल में उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा । जिसके बाद वो पूरी तरह से टूट गयी ।

बताया जा रहा है कि रितिका भी गीता औऱ बबीता की तरह अंतर्राष्ट्रीय पहलवान बनना चाहती थी । जिसके लिए वो पिछले 5 साल से गीता औऱ बबीता के गुरू औऱ पिता महाबीर फोगाट से प्रशिक्षण ले रही थी । उन्होंने इससे पहले भी कई मैच खेले हैं । जिसमें उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन करके जीत हासिल की थी । इस मैच में रितिका की हार के बाद महाबीर ने उसे दिलासा देते हुए कहा था कि ‘हार जीत तो लगी रहती है । तैयारी करो आगे जीत जाओगी ।’

Load More In क्राइम
Comments are closed.