1. हिन्दी समाचार
  2. असम
  3. असम : ब्रह्मपुत्र नदी के बीच यात्रियों से भरी दो नावों में भीषण टक्कर, कई लोग लापता, सीएम ने जताया दुख

असम : ब्रह्मपुत्र नदी के बीच यात्रियों से भरी दो नावों में भीषण टक्कर, कई लोग लापता, सीएम ने जताया दुख

असम में ब्रह्मपुत्र नदी में यात्रियों से भरी दो नावों के बीच भीषण टक्कर हो गई। जिसमें कई लोग लापता हो गए। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, अधिकारियों ने बताया कि इन दोनों नाव में करीब 50 लोग सवार थे। नाव हादसा की खबर पर राज्य के मुख्यमंत्री ने दुख जताया और फौरन रेस्क्यू करने के निर्देश दिए हैं।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : असम में ब्रह्मपुत्र नदी में यात्रियों से भरी दो नावों के बीच भीषण टक्कर हो गई। जिसमें कई लोग लापता हो गए। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, अधिकारियों ने बताया कि इन दोनों नाव में करीब 50 लोग सवार थे। नाव हादसा की खबर पर राज्य के मुख्यमंत्री ने दुख जताया और फौरन रेस्क्यू करने के निर्देश दिए हैं।

घटना जोरहाट जिले के नीमतीघाट की बताई गई है। जोरहाट के अतिरिक्त डीसी दामोदर बर्मन ने बताया कि दुर्घटना में शामिल दोनों नाव में लगभग 50 लोग सवार थे, जिनमें से 40 लोगों को बचा लिया गया है। बाकी लोगों की तलाश जारी है। एक बोट माजुली से नीमतीघाट की ओर जा रही थी, जबकि दूसरी इसकी विपरीत दिशा में जा रही थी।

 

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने जोरहाट में निमती के नजदीक हुए नाव हादसे की पुष्टि करते हुए इसे दुखद घटना करार दिया। उन्होंने मंत्री बिमल बोरा को जल्द से जल्द माजुली पहुंचकर स्थिति का जायजा लेने के लिए कहा है। सरमा ने अपने प्रधान सचिव समीर सिन्हा को भी लगातार घटनाक्रम पर नजर बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री गुरुवार को माजुली का दौरा करेंगे।

मुख्यमंत्री सरमा ने नाव दुर्घटना पर दुख जताते हुए माजुली और जोरहाट जिला प्रशासन को एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की मदद से बचाव अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सीएम सरमा ने बात कर जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...