1. हिन्दी समाचार
  2. अलीगढ़
  3. अलीगढ़ जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या 71 पहुंची, मुख्य आरोपी विपिन यादव गिरफ्तार

अलीगढ़ जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या 71 पहुंची, मुख्य आरोपी विपिन यादव गिरफ्तार

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

अलीगढ़: यूपी के अलीगढ़ जिले में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या 71 हो गई है। रविवार को भी शराब का कहर जारी रहा। देर रात कर 20 शवों का पार्टमार्टम किया गया। प्रशासन की ओर से जो ऑकड़ा पेश किया गया है, उसमें 25 लोगो के मौत की पुष्टी की गई है। जबकि CMO ने बताया कि जहरीली शराब से मरने वाले 67 शवों का पास्टमार्टम किया गया है। इन शवों में 28 की तो जहरीली शराब से ही मौत हुई है, वहीं 39 की प्रथम दृष्टया जहरीली शराब ही लग रही है।

इस मामले में 50 हजार के इनामी विपिन यादव को पुलिस ने शाम को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में अलीगढ पुलिस ने दर्जन भर से ज्यादा आरोपियों को नामजद करते हुए गिरफ्तारिया शुरू की थी। इस कांड में तीन मुख्य आरोपी सामने आये हैं, जिसमें ऋषि शर्मा, अनिल चौधरी, विपिन यादव शामिल है। अनिल चौधरी को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। शेष दोनों मुख्य आरोपी फरार चल रहे थे। जिन पर एडीजी राजीव कृष्ण ने अलीगढ पहुंचकर 50-50 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था। रविवार को पुलिस ने मुख्य आरोपी विपिन यादव को भी गिरफ्तार कर लिया।

वहीं तीसरा मुख्य आरोपी ऋषि शर्मा अभी फरार चल रहा है। उसकी तलाश में जगह जगह दबिशें दी जा रही है। SSP कलानिधि नैथानी ने बताया कि पकडे गये आरोपी के परिवार पर भी संलिप्ता के आधार पर कार्रवाई की तैयारी चल रही है। आपको बता दें कि  शुक्रवार को जिले में जहरीली शराब के सेवन से हुआ मौतों का खतरनाक खेल रविवार को भी चलता रहा।

आपको बता दें कि जब जिले में शराब दुकानों को बंद करा दिया गया था, इसके बावजूद भी परचून की दुकानों पर शराब की अवैध बिक्री होती रही और ग्रामीणों ने खरीद कर पी। इस मामले में सांसद सतीश गौतम ने जिला प्रशासन पर हमला बोलते हुए कहा कि जहरीली शराब के सेवन से हुई मौतों के लिए डीएम जिम्मेदार हैं। अगर किसी काम का श्रेय वह लेते हैं तो इस कांड की भी जिम्मेदारी उनकी बनती है। मामले में जल्द ही मुख्यमंत्री निर्णय लेंगे।

जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह, ने बताया कि जनपद में अब तक जहरीली शराब के सेवन से 25 मौतें होने की पुष्टि हुई है। पोस्टमार्टम पर कई शव एक्सीडेंट व अन्य घटनाओं के भी पहुंचे हैं। कुछ शवों का बिसरा सुरक्षित रख नमूना आगरा लैब भिजवाया गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही पुष्टि हो सकेगी।

SSP कलानिधि नैथानी नेकहा कि शराब कांड के आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए गठित टीमें गैर जनपदों में भी दबिश दे रही हैं। एक आरोपी का तीन दिन की कस्टडी रिमांड मंजूर हो गई है। सभी आरोपियों पर एनएसए, गैंगेस्टर लगाने व सम्पत्ति जब्तीकरण की कार्यवाही भी शुरू कर दी गई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads