1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. लगभग एक साल बाद इस तूफानी बल्लेबाज ने जड़ा शतक, हुई चौकों की बारिस

लगभग एक साल बाद इस तूफानी बल्लेबाज ने जड़ा शतक, हुई चौकों की बारिस

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच चल रहे टेस्ट मैच के दौरान इंग्लैंड के कप्तान जो रुट ने एक साल एक महीने बाद टेस्ट मैच में शतक जड़ा है। जो रुट पिछले 13 महीने से एक भी शतक नहीं लगा पाये हैं। रुट के अलावा डेब्यू मैच खेल रहे डैन लॉरेंस भी सबका ध्यान अपनी ओर खींचने में सफल हुए हैं। आपको बता दें कि श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैंसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका 135 रन बनाते-बनाते खराशाई हो गई।

पहली पारी में बल्लेबाजील करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत तो शानदार नहीं रही, सलामीं बल्लेबाजी करने आये जैक क्राउली और डॉम सिब्ली ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं पाय़े। नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आये ज़ॉनी वेयरस्टो ने 47 रनों का योगदान दिया। उसके बाद नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आये कप्तान जो रुट ने शानदार शतक जड़ा, इतनी ही नहीं रुट 224 रन बनाकर एक छोर से पारी को संभाले हुए हैँ।

जो रुट का यह 18वां शतक है, इंग्लैंड ने सुबह दो विकेट पर 127 रन से आगे खेलना शुरु किया। जबकि श्रीलंका के सबसे सफल गेंदबाज की बात करें तो लेसिथ इमबुलदेनिया रहे, उन्होने 131 रन देकर तीन विकेट आपने नाम किया। जबकि रूट ने सुबह 66 रन से पारी आगे बढ़ाई, उन्होंने लंच के बाद पहले ओवर में एक रन लेकर अपना 18वां टेस्ट शतक पूरा किया। श्रीलंका के खिलाफ उनका यह दूसरा शतक है। आपको बता दें कि रुट ने नवंबर 2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफ हैमिल्टन में 226 रनों की पारी खेली थी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...