1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. शिवपाल यादव ने सीएम योगी की तारीफ, कही ये बात, पढ़ें

शिवपाल यादव ने सीएम योगी की तारीफ, कही ये बात, पढ़ें

प्रसपा प्रमुख व समाजवादी पार्टी के विधायक शिवपाल यादव ने सदन में ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ की और अप्रत्यक्ष रूप से अखिलेश यादव पर निशाना साधा।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

यूपी विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान शिवपाल यादव और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के बीच जारी खींचतान एक बार फिर सामने आई। प्रसपा प्रमुख व समाजवादी पार्टी के विधायक शिवपाल यादव ने सदन में ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ की और अप्रत्यक्ष रूप से अखिलेश यादव पर निशाना साधा। शिवपाल यादव ने कहा कि अगर उनकी सलाह मान लेते और उन्हें साथ ले लेते तो विधानसभा का नजारा कुछ और होता। सत्ता पक्ष विपक्ष में बैठा नजर आता।

दरअसल, विधानसभा चुनाव से पहले शिवपाल यादव ने 100 सीटों की मांग की थी, लेकिन सिर्फ उन्हें एक सीट ही दी गई। शिवपाल यादव ने कहा कि अगर उनके लोगों  को टिकट मिलता तो अखिलेश आज विपक्ष नहीं सत्ता पक्ष में बैठे होते।

शिवपाल यादव ने चर्चा के दौरान कहा कि सरकार सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के मन्त्र पर काम कर रही है। इसके बाद शिवपाल ने मुख्यमंत्री की तारीफ में कसीदे पढ़ने शुरू कर दिए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री संत है।

योगी भी हैं, योग का मतलब जोड़ना होता है। मुख्यमंत्री ईमानदार और मेहनती है। वह प्रदेश को उंचाइयों  पर ले जाना चाहते हैं। लेकिन वह अकेले उस ऊंचाइयों पर नहीं पहुंच सकते इसके लिए उन्हें सभी को साथ लेना होगा। इसके बाद बीजेपी विधायकों ने मेज थपथपा कर उनकी बात का समर्थन किया।

इसके बाद शिवपाल ने सीधे अखिलेश यादव पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जहां तक साथ मिलने का सवाल है तो अगर विपक्ष उनका साथ ले लेता तो आज जहां सत्ता पक्ष है वहां विपक्ष बैठा होता और विपक्ष की जगह सत्ता पक्ष। शिवपाल यादव ने कहा कि मैंने अपनी पार्टी से 100 लोगों को टिकट देने की बात कही थी। उनके नाम भी दो साल पहले घोषित कर दिए थे. अगर उन 100 लोगों को टिकट  दिया होता तो विपक्ष आज सत्ता में होता। लेकिन टिकट नहीं दिया, इसलिए विपक्ष में बैठे हैं।

शिवपाल यादव ने सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ में सदन में कहा, “मैंने कई बार मुख्यमंत्री योगी की तारीफ की है। वो ईमानदार हैं, मेहनती हैं। और वो उत्तर प्रदेश को ऊंचाइयों तक ले जाना चाहते हैं।” बता दें कि शिवपाल की इस तारीफ के बाद सत्ता पक्ष के विधायकों ने काफी देर तक तालियां बजाईं। सदन में बजती तालियों के बीच शिवपाल यादव के चेहरे पर भी रहस्यमी मुस्कान देखी गई।

गौरतलब है कि शिवपाल यादव ने यह बात सपा विधायकों के बीच से खड़े होकर कही। इस दौरान कई सपा विधायक शिवपाल को देखते रहे। आगे शिवपाल ने कहा, “साथ में मैं यह भी कहना चाहता हूं कि सीएम योगी यूपी को जिस ऊंचाइयों तक ले जाना चाहते हैं, वो अकेले नहीं हो सकता। इसके लिए उन्हें सत्ता पक्ष और विपक्ष को साथ लेकर चलना होगा। तभी यह संभव है।”


बता दें कि अखिलेश यादव और केशव प्रसाद मौर्य की तकरार के बीच शिवपाल यादव का यह बयान काफी अहम हैं। वहीं सदन की तकरार से अलग अखिलेश और केशव प्रसाद के बीच जुबानी जंग जारी है। केशव प्रसाद मौर्य ने सपा प्रमुख के संस्कारों पर सवाल खड़े करते हुए आरोप लगाया, “अखिलेश यादव ने मेरे पिता, गरीबों और मेरे समाज का अपमान किया है। उन्होंने कहा मुझे उनसे ऐसी उम्मीदें नहीं थी। जिसका जैसा संस्कार होता है, वो वैसा ही विचार रखता है।”

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...