1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. पीएम मोदी आज वाराणसी में 13,000 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का करेंगे शुभारंभ

पीएम मोदी आज वाराणसी में 13,000 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का करेंगे शुभारंभ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गुजरात में एक व्यस्त दिन के बाद, अपने संसदीय क्षेत्र में 13,000 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करने के लिए गुरुवार देर शाम वाराणसी पहुंचे।

By Rekha 
Updated Date

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गुजरात में एक व्यस्त दिन के बाद, अपने संसदीय क्षेत्र में 13,000 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करने के लिए गुरुवार देर शाम वाराणसी पहुंचे। परियोजनाओं में व्यापक स्पेक्ट्रम शामिल है, जिसमें सड़क कनेक्टिविटी, औद्योगिक विकास, शिक्षा, स्वास्थ्य देखभाल और खेल बुनियादी ढांचा शामिल है।

प्रधानमंत्री ने अपनी वाराणसी यात्रा की शुरुआत हाल ही में उद्घाटन किए गए शिवपुर-फुलवरिया-लहरतारा मार्ग का निरीक्षण करके की, जिससे शहर के दक्षिणी हिस्से को काफी फायदा हुआ है। शुक्रवार को उनका बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में संसद संस्कृत प्रतियोगिता विजेताओं के पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में भाग लेने का कार्यक्रम है।

13,000 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का शुभारंभ

पीएम मोदी वाराणसी में 13,000 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। सुबह 11.15 बजे, पीएम मोदी संत गुरु रविदास जन्मस्थली में ‘पूजा’ करेंगे और ‘दर्शन’ करेंगे, इसके बाद सुबह 11.30 बजे संत गुरु रविदास की 647वीं जयंती के उपलक्ष्य में एक कार्यक्रम होगा। दोपहर में एक सार्वजनिक समारोह होगा जहां प्रधानमंत्री वाराणसी को बदलने के उद्देश्य से विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी (NIFT) की आधारशिला रखेंगे

वाराणसी के कपड़ा क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए पीएम मोदी नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी (NIFT) की आधारशिला रखेंगे। स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में, वह बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में एक नए मेडिकल कॉलेज और नेशनल सेंटर ऑफ एजिंग की आधारशिला रखेंगे। प्रधानमंत्री सिगरा स्पोर्ट्स स्टेडियम चरण -1, जिला राइफल शूटिंग रेंज और संत रविदास जन्मस्थली के आसपास विभिन्न विकास कार्यों का भी उद्घाटन करेंगे, जिसमें संत रविदास की नव-स्थापित प्रतिमा का उद्घाटन और संत रविदास संग्रहालय और पार्क की आधारशिला शामिल है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...