1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. पीएम मोदी ने वाराणसी में INDI गठबंधन पर साधा निशाना, वे गरीबों के लिए नहीं परिवार के लिए करते हैं काम

पीएम मोदी ने वाराणसी में INDI गठबंधन पर साधा निशाना, वे गरीबों के लिए नहीं परिवार के लिए करते हैं काम

वाराणसी में एक कार्यक्रम के दौरान, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष के इंडिया ब्लॉक (INDI गठबंधन) पर निशाना साधा। और उन्हें देश के कल्याण के बजाय अपने परिवारों के लिए काम करने वाला बताया।

By Rekha 
Updated Date

वाराणसी में एक कार्यक्रम के दौरान, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष के इंडिया ब्लॉक (INDI गठबंधन) पर निशाना साधा और उन्हें देश के कल्याण के बजाय अपने परिवारों के लिए काम करने वाला बताया। प्रधानमंत्री ने संत रविदास की 647वीं जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान संबोधित किया।

उन्होंने कहा, ”हमारे देश में जाति के नाम पर भड़काने और लड़ाने में विश्वास रखने वाले INDI गठबंधन के लोग दलितों और वंचितों के हित की योजनाओं का विरोध करते हैं. गरीबों के कल्याण के नाम पर ये लोग अपने परिवार के लिए राजनीति करते हैं।”

भाजपा अपने घटकों के बीच आंतरिक प्रतिद्वंद्विता को उजागर करते हुए, इंडिया ब्लॉक(INDI गठबंधन) को एक अप्राकृतिक गठबंधन के रूप में संदर्भित करती है। प्रारंभिक चुनौतियों के बावजूद, इंडिया ब्लॉक कई राज्यों में गति पकड़ रहा है, दिल्ली में कांग्रेस और आप के बीच गठबंधन की बातचीत अंतिम चरण में है और उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन को अंतिम रूप दिया गया है।

सरकार समाज के हर वर्ग के लिए प्रतिबद्ध

पीएम मोदी ने इस बात पर जोर दिया कि उनकी सरकार संत रविदास के विचारों के प्रति प्रतिबद्ध है और सभी के कल्याण के लिए काम कर रही है। उन्होंने सरकार के मंत्र ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास’ को दोहराते हुए कहा कि भाजपा की योजनाएं सभी के लिए हैं।
समाज के सभी वर्गों के लिए समानता और विकास पर सरकार के फोकस पर प्रकाश डालते हुए, पीएम मोदी ने पिछले पिछले 10 वर्षों में उन लोगों को ध्यान में रखकर काम किया गया है जो वर्ग विकास की धारा से दूर थे। पहले गरीबों को अंतिम पायदान पर माना जाता था, आज उनके लिए सबसे बड़ी योजनाएं बनाई गई हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...