1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. बनारस हिंदू विश्वविद्यालय पहुंचे पीएम मोदी, छात्रों को किया संबोधित, बोले ‘काशी के युवा देश को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे’

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय पहुंचे पीएम मोदी, छात्रों को किया संबोधित, बोले ‘काशी के युवा देश को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी के बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में युवाओं को संबोधित करते हुए काशी की युवा पीढ़ी की परिवर्तनकारी भूमिका पर भरोसा जताया।

By Rekha 
Updated Date

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी के बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में युवाओं को संबोधित करते हुए काशी की युवा पीढ़ी की परिवर्तनकारी भूमिका पर भरोसा जताया। यह आयोजन संसद संस्कृत प्रतियोगिता पुरस्कार वितरण के बाद हुआ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ, पीएम मोदी ने पिछले दशक में शहर के उल्लेखनीय विकास पर प्रकाश डाला, जिसे एक व्यापक कॉफी टेबल बुक में दर्ज किया गया है।

काशी सर्वविद्या की राजधानी है

पीएम ने कहा कि महामना के इस प्रांगण में आप सभी विद्वानों और युवा विद्वानों के बीच आकर मैं अपने आपको धन्य महसूस कर रहा हूं। पीएम मोदी ने कहा कि काशी विश्वास दिलाता है कि अमृतकाल में आप सभी युवा देश को नई ऊंचाई पर ले जाएंगे। काशी तो सर्वविद्या की राजधानी है। काशी अब धीरे-धीरे अपने पुराने स्वरूप में लौट रही है। यह काशीवासियों के साथ-साथ पूरे देश के लिए गर्व की बात है। आज प्रतियोगिता के प्रतिभागियों को सम्मनित करने का अवसर मिला। सभी सफल प्रतिभागियों को बधाई देता हूं।

प्रधान मंत्री की यात्रा उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लिए एक महत्वपूर्ण बढ़ावा का प्रतीक है। देखते रहिए क्योंकि पीएम मोदी वाराणसी को प्रगति और समृद्धि के एक नए युग में ले जाने के उद्देश्य से विविध विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे, जिसमें कुल निवेश 13,000 करोड़ रुपये से अधिक होगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...