1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. भारत प्राचीन मूर्तियों को वापस ला रहा है, श्री कल्कि धाम मंदिर के शिलान्यास समारोह में बोले पीएम मोदी

भारत प्राचीन मूर्तियों को वापस ला रहा है, श्री कल्कि धाम मंदिर के शिलान्यास समारोह में बोले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश में श्री कल्कि धाम मंदिर के शिलान्यास समारोह के दौरान भारत की महत्वपूर्ण उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि देश न केवल विदेशों से अपनी प्राचीन मूर्तियों को पुनः प्राप्त कर रहा है।

By Rekha 
Updated Date

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश में श्री कल्कि धाम मंदिर के शिलान्यास समारोह के दौरान भारत की महत्वपूर्ण उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि देश न केवल विदेशों से अपनी प्राचीन मूर्तियों को पुनः प्राप्त कर रहा है, बल्कि रिकॉर्ड विदेशी निवेश भी आकर्षित कर रहा है, जो देश के प्रक्षेप पथ में सकारात्मक बदलाव का संकेत है।

तीर्थ स्थलों को बढ़ाया जा रहा है

देश भर के संतों और धार्मिक नेताओं की एक सभा को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने भारत में हो रहे दोहरे विकास पर जोर दिया। एक ओर, तीर्थ स्थलों को बढ़ाया जा रहा है, और दूसरी ओर, शहरों में हाई-टेक बुनियादी ढांचे में प्रगति हो रही है।

हमारी प्राचीन मूर्तियां विदेशों से वापस लाई जा रही हैं

प्रधान मंत्री ने देश में हो रहे परिवर्तनकारी परिवर्तनों को रेखांकित करते हुए कहा, “हमारी प्राचीन मूर्तियां विदेशों से वापस लाई जा रही हैं, और हमें रिकॉर्ड विदेशी निवेश मिल रहा है; समय का चक्र बदल गया है।” उन्होंने अपनी पहचान पर गर्व करने के लिए छत्रपति शिवाजी महाराज जैसे ऐतिहासिक शख्सियतों द्वारा दिए गए प्रोत्साहन का भी जिक्र किया।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कल्कि धाम पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम के साथ, पीएम मोदी ने कार्यक्रम के दौरान श्री कल्कि धाम मंदिर के एक मॉडल का अनावरण किया। मंदिर का निर्माण श्री कल्कि धाम निर्माण ट्रस्ट द्वारा किया जा रहा है, जिसके अध्यक्ष आचार्य प्रमोद कृष्णम हैं, जिन्हें हाल ही में कांग्रेस से निष्कासित कर दिया गया था। यह समारोह भारत की सांस्कृतिक और आर्थिक विकास यात्रा में परंपरा और प्रगति के एकीकरण का प्रतीक है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...