1. हिन्दी समाचार
  2. मध्य प्रदेश
  3. पीएम ने 5 वंदे भारत ट्रेनों को दिखाई हरी झंडी, तीन तलाक व यूनिफॉर्म सिविल कोड पर की विपक्ष की जमकर खिंचाई

पीएम ने 5 वंदे भारत ट्रेनों को दिखाई हरी झंडी, तीन तलाक व यूनिफॉर्म सिविल कोड पर की विपक्ष की जमकर खिंचाई

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भोपाल से पांच नई वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। इस दौरान 'मेरा बूथ-सबसे मजबूत' कार्यक्रम में पीएम मोदी वर्चुअली कार्यकर्ताओं के सवालों का जवाब दिया। उन्होंने कहा कि जो भी तीन तलाक के पक्ष में बात करते हैं या उसकी वकालत करते हैं, ये वोटबैंक के भूखे लोग मुस्लिम बेटियों के साथ बहुत बड़ा अन्याय कर रहे हैं। वहीं उन्होंने कहा कि यूनिफॉर्म सिविल कोड के नाम पर भड़काने का काम हो रहा है। परिवार के दो सदस्यों के लिए अलग-अलग कानून हो तो क्या वो घर चल पाएगा? फिर ऐसी दोहरी व्यवस्था से देश कैसे चल पाएगा।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

(वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाते पीएम मोदी)

भोपालः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज मध्यप्रदेश के दौरे पर हैं। जहां उन्होंने पांच नई वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। इसके साथ ही तीन राज्यों गोवा, बिहार और झारखंड को पहली वंदे भारत ट्रेन मिली। इसके अलावा पीएम मोदी दूसरे कार्यक्रमों में भी शिरकत करेंगे। इस दौरान ‘मेरा बूथ-सबसे मजबूत’ कार्यक्रम में पीएम मोदी वर्चुअली कार्यकर्ताओं के सवालों का जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा, ‘जो भी तीन तलाक के पक्ष में बात करते हैं या उसकी वकालत करते हैं, ये वोटबैंक के भूखे लोग मुस्लिम बेटियों के साथ बहुत बड़ा अन्याय कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि तीन तलाक का इस्लाम से संबंध होता तो दुनिया के मुस्लिम बहुल्य देश इसे खत्म नहीं करते। मिस्र में 90% से ज्यादा सुन्नी मुस्लिम हैं। आज से 80-90 साल पहले वहां तीन तलाक की प्रथा समाप्त हो चुकी है। अगर तीन तलाक इस्लाम का जरूरी अंग है, तो पाकिस्तान, इंडोनेशिया, कतर, जॉर्डन, सीरिया, बांग्लादेश में क्यों नहीं है। मुस्लिम बेटियों पर तीन तलाक का फंदा लटकाकर कुछ लोग उन पर हमेशा अत्याचार करने की खुली छूट चाहते हैं। इसीलिए मेरी मुस्लिम बहनें, बेटियां भाजपा और मोदी के साथ खड़ी हैं। कार्यकर्ताओं के वर्चुअली जवाब देते हुए कहा कि आज हम देख रहे हैं कि यूनिफॉर्म सिविल कोड के नाम पर भड़काने का काम हो रहा है। एक घर में परिवार के सदस्य के लिए एक कानून हो, परिवार के दूसरे सदस्य के लिए दूसरा कानून हो, तो क्या वो घर चल पाएगा? फिर ऐसी दोहरी व्यवस्था से देश कैसे चल पाएगा। भारत के संविधान में भी नागरिकों के समान अधिकार की बात कही गई है। सुप्रीम कोर्ट कह रही है कि कॉमन सिविल कोड लाओ।

इधर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कहा कि पीएम मोदी का राज्य में आना प्रदेश के लिए सूर्य के उदय जैसा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद मोदी हमारे लिए प्रेरणस्रोत ही नहीं है बल्कि कई सौगात भी दे जाते हैं। इस बार पीएम मोदी ने दो वंदेभारत ट्रेन की सौगात दी है। उन्होंने बताया कि बीजेपी मध्य प्रदेश में पांच यात्राएं निकाल रही है। शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि वो देश के महापुरुषों को भूलाकर बस खुद के लिए समर्पित रहे हैं। बता दें कि मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। बीजेपी चुनावी रणनीतियों को अंतिम रूप देने में जुटी है। इसलिए बीजेपी ने इन दौरों से विंध्य-महाकौशल की 68 सीटों पर फोकस करने का मेगा प्लान तैयार किया है। खासकर आदिवासी वोट बैंक को साधने के लिए बीजेपी की कोशिश होगी। इसलिए पीएम मोदी के इस दौरे को खास अहम माना जा रहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...