1. हिन्दी समाचार
  2. चुनाव 2024
  3. Loksabha Election: कांग्रेस पर जमकर बरसे सीएम मोहन यादव, बोले 500 साल बाद ऐतिहासिक होगी रामनवमी

Loksabha Election: कांग्रेस पर जमकर बरसे सीएम मोहन यादव, बोले 500 साल बाद ऐतिहासिक होगी रामनवमी

बीजेपी प्रत्याशी सांसद गणेश सिंह के लिए प्रचार करने गये मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसा नेतृत्व है. उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बताया कि इस बार की रामनवमी बहुत महत्वपूर्ण होगी, और वह रामलला भव्य मंदिर में विराजित हो गए हैं। उन्होंने कांग्रेस पर तुष्टिकरण की राजनीति का आरोप लगाया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच की सराहना की, कहते हुए कि संविधान सबके लिए समान है।

उन्होंने कांग्रेस के ऐतिहासिक कार्यों को याद करते हुए बताया कि अब कांग्रेस की नीतियों में बदलाव आवश्यक है। उन्होंने देश के विकास और एकता की बात की और सभी को साथ लेकर चलने की आग्रह किया।

साथ ही, उन्होंने बताया कि समय के साथ अनेक बार विघ्नों का सामना किया गया है, लेकिन हमें एकता और समर्थन में दृढ़ रहना चाहिए। वह नये सदस्यों का स्वागत करते हुए उन्हें अंगवस्त्र पहनाते हुए उनका समर्थन भी किया।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि कांग्रेस ने तुष्टिकरण की नीति से देश का बंटवारा करवा दिया. आजादी के समय ऐसे कई जीवाण-कीटाणु छोड़ दिए, जो धारा 370 के रूप में कलंक बन गए. इसके कारण 40-40 हजार देशभक्तों को प्राणों की कुर्बानी देनी पड़ी. हिन्दू, मुसलमान, सेना, पुलिस या फिर आम नागरिक सभी को कुर्बानी देनी पड़ी. कांग्रेस की मानसिकता थी कि धारा 370 के आधार पर मुस्लिम समाज का वोट मिल जाएगा. कांग्रेस ने हमेशा से वोट बैंक की राजनीति की है.

‘वोट बैंक के लिए तीन तलाक कानून नहीं बदला’

उन्होंने संबोधन में आगे कहा कि कांग्रेस ने वोट बैंक के लिए तीन तलाक कानून को नहीं बदला. प्रधानमंत्री मोदी ने कानून में बदलाव किया तो मुस्लिम बहनों ने उनकी जय-जयकार की. मैहर पहुंचकर मां शारदा मंदिर में सीएम मोहन यादव ने दर्शन-पूजन किया. उन्होंने देश प्रदेश के लिए कल्याण की कामना की.

उन्होंने कहा कि काल के प्रवाह में हम सब देख रहे हैं कि विघ्नों की सीमा 17 लाख साल पहले कभी रावण के रूप में दिखाई देती थी तो 5 हजार साल पहले कंस के रूप में दिखाई दी थी. नगर निगम सतना के पूर्व महापौर, सतना संसदीय सीट के पूर्व लोकसभा प्रत्याशी और जिला कांग्रेस कमेटी सतना के पूर्व अध्यक्ष राजाराम त्रिपाठी ने सैकड़ों साथियों के साथ बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की. मुख्यमंत्री मोहन यादव ने नये सदस्यों का अंगवस्त्र पहनाकर स्वागत किया.

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...