1. हिन्दी समाचार
  2. मध्य प्रदेश
  3. Loksabha Election: प्रदेश के इस कांग्रेस विधायक पर संकट के बादल, विधायकी समाप्त करने की मांग

Loksabha Election: प्रदेश के इस कांग्रेस विधायक पर संकट के बादल, विधायकी समाप्त करने की मांग

भोपाल के कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद पर नामांकन में बैंक लोन की जानकारी छिपाने का आरोप लगाते हुए भाजपा प्रत्याशी रहे ध्रुव नारायण सिंह ने याचिका लगाई है। कोर्ट ने मंगलवार को नोटिस जारी किया है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद पर संकट के बादल छाने वाले हैं उनकी विधायकी को भी खतरा हो सकता है, उनके निर्वाचन को शून्य घोषित करने के लिए हाईकोर्ट में एक याचिका लगाई है जिसे कोर्ट ने स्वीकार करते हुए उन्हें नोटिस जारी किया है, मामले की अगली सुनवाई 14 मई को होगी।

दरअसल, कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने अपने नामांकन-पत्र में एसबीआई से खुद और पत्नी रुबीना के नाम लिए गए बैंक लोन का उल्लेख नहीं किया है। इस पर उनके खिलाफ चुनाव लड़े पूर्व विधायक ध्रुव नारायण सिंह ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। जिस पर सुनवाई करते हुए MP हाईकोर्ट के जस्टिस विवेक अग्रवाल ने कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद को नोटिस जारी कर अपना पक्ष रखने को कहा है। अगली सुनवाई चार सप्ताह बाद है।

याचिका में लोन की बात छिपाने के आरोप, निर्वाचन शून्य करने की मांग

मामले पर मध्यप्रदेश हाई कोर्ट ने अपने प्रारंभिक सुनवाई के बाद जस्टिस विवेक अग्रवाल की एकलपीठ ने कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। अब इस मामले में अगली सुनवाई 14 मई को होगी। याचिकाकर्ता के अधिवक्ता अजय मिश्रा ने बताया कि कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद और उनकी पत्नी रूबीना ने करीब 65 लाख रुपए से अधिक का लोन लिया है। जिसकी जानकारी विधानसभा चुनाव 2023 के नामांकन के समय नहीं दी गई थी। याचिका में हाईकोर्ट से मांग की गई है कि कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद की विधायकी समाप्त की जाए उनका निर्वाचन शून्य घोषित किया जाये।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...