1. हिन्दी समाचार
  2. केंद्र सरकार
  3. कांग्रेस के सवाल पर बीजेपी ने किया पलटवार, राहुल गांधी को बताया ‘रोता हुआ बच्चा’

कांग्रेस के सवाल पर बीजेपी ने किया पलटवार, राहुल गांधी को बताया ‘रोता हुआ बच्चा’

28 मई को नए संसद भवन का उद्घाटन होना है। इसको लेकर विपक्षी दल बीजेपी पर हमलावर हैं। काग्रेस नेता राहुल गांधी समेत कई विपक्षी नेताओं का कहना है कि संसद भवन का उद्घाटन प्रधानमंत्री नहीं बल्कि राष्ट्रपति को करना चाहिए। इस पर पलटवार करते हुए बीजेपी ने कहा कि देश में जब भी ऐतिहासिक क्षण आता है राहुल गांधी छाती पीटना शुरू कर देते हैं। बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने राहुल गांधी को रोने वाला बच्चा करार दिया।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली: 28 मई को नए संसद भवन का उद्घाटन होना है। इसको लेकर विपक्षी दल बीजेपी पर हमलावर हैं। काग्रेस नेता राहुल गांधी समेत कई विपक्षी नेताओं का कहना है कि संसद भवन का उद्घाटन प्रधानमंत्री नहीं बल्कि राष्ट्रपति को करना चाहिए। इस पर पलटवार करते हुए बीजेपी ने कहा कि देश में जब भी ऐतिहासिक क्षण आता है राहुल गांधी छाती पीटना शुरू कर देते हैं। बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने राहुल गांधी को रोने वाला बच्चा करार दिया। उन्होंने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि जब देश तरक्की कर रहा होता है, तो वह शुभ मुहूर्त में अपशकुन बनकर सामने आ जाते हैं। उनकी सोच इतनी छोटी है कि वह ऐसे ऐतिहासिक क्षण का स्वागत नहीं कर सकते।

राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भी केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। खरगे ने कहा, ‘भारत की संसद भारत गणराज्य की सर्वोच्च विधायी संस्था है। इसले राष्ट्रपति की ओर से नए संसद भवन का उद्घाटन लोकतांत्रिक मूल्यों और संवैधानिक मर्यादा के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता का प्रतीक होगा। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने बार-बार मर्यादा का अनादर किया है। खरगे के अलावा विपक्षी दलों के कई नेताओं भी संसद भवन के उद्घाटन को लेकर सवाल खड़े किए हैं। बता दें कि नए संसद भवन के अंदर लोकसभा में 888 सदस्य और राज्यसभा में 300 सदस्य आराम से बैठ सकते हैं। दोनों सदनों की संयुक्त बैठक की स्थिति में लोकसभा में कुल 1280 सदस्यों को समायोजित किया जा सकता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 10 दिसंबर, 2020 को नए संसद भवन की आधारशिला रखी थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...