1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Election: ममता बनर्जी का अखिलेश यादव को समर्थन, कहा 2024 में खुद उतरेंगी

UP Election: ममता बनर्जी का अखिलेश यादव को समर्थन, कहा 2024 में खुद उतरेंगी

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी के बीच सीधी टक्कर देखने को मिल रही है। यूपी में चुनाव से कुछ दिन पहले अब तृणमूल कांग्रेस भी मैदान में उतर गई है। पार्टी की मुखिया ममता बनर्जी ने ऐलान किया है कि वह इस बार यूपी चुनाव नहीं लड़ेंगे लेकिन अखिलेश यादव को अपना समर्थन देंगी। उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी यूपी से जरूर लड़ेंगी।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी के बीच सीधी टक्कर देखने को मिल रही है। यूपी में चुनाव से कुछ दिन पहले अब तृणमूल कांग्रेस भी मैदान में उतर गई है। पार्टी की मुखिया ममता बनर्जी ने ऐलान किया है कि वह इस बार यूपी चुनाव नहीं लड़ेंगे लेकिन अखिलेश यादव को अपना समर्थन देंगी। उन्होंने-कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी यूपी से जरूर लड़ेंगी।

 

इससे पहले बुधवार को ममता बनर्जी निर्विरोध पार्टी की मुखिया चुनी गई। हालांकि इससे पहले पार्टी में अंतर्कलह सामने आई थी लेकिन ममता बनर्जी एक बार फिर पार्टी की चीफ बनी। ममता बनर्जी ने ऐलान किया कि उनकी पार्टी यूपी में विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने जा रही है लेकिन आगामी आठ फरवरी को समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव का समर्थन करेंगी। उन्होंने आगे कहा कि टीएमसी लोकसभा चुनाव 2024 यूपी से जरूर लड़ेंगे।

गौरतलब है कि यूपी में विधासभा चुनाव को लेकर माहौल गर्म हो गया है। पार्टी के शीर्ष नेताओं की बयानबाजी ने सारी हदें पार कर ली है। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुजफ्फरनगर और कैराना में गर्मी दिखा रहे लोगों की 10 मार्च के बाद गर्मी शांत करने और मई जून में शिमला बना देने की बात कही थी तो जवाब में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी उनके बयान पर पलटवार किया। उन्होंने चुनाव आयोग से इसका संज्ञान लेने की बात करते हुए कहा कि भाजपा ने उन्हें गोरखपुर भेज दिया इस वजह से उनमें गर्मी आ रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...