1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Election 2022: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान पर ओवैसी का पलटवार, बोला- उनको हर बात में आजम खान…

UP Election 2022: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान पर ओवैसी का पलटवार, बोला- उनको हर बात में आजम खान…

UP Election 2022: Owaisi retaliates on Union Home Minister Amit Shah's statement; केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान पर AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी का पलटवार। अमित शाह ने किया था 'JAM' का जिक्र। बताया था 'JAM' का पूरा अर्थ।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव होने में महज कुछ माह शेष है, उससे पहले ही सभी पार्टियों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौड़ का दौड़ शुरू हो चुका है। एक तरफ जहां बीजेपी अपने कामों को लेकर जनता को अपने पक्ष में करने में जुटी है। वहीं विपक्ष लगातार उनके कामों पर सवाल खड़े कर रहे है। इसी बीच समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के जिन्ना वाले बयान को लेकर खूब सियासत हुई। अब अमित शाह के JAM वाले बयान पर वार पलटवार शुरू हो गया है। इसी कड़ी में AIMIM के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है।

एक जनसभा को संबोधित करते हुए अलीगढ़ में असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि, अमित शाह ने आजमगढ़ की रैली में JAM का जिक्र किया। हमसे पूछा गया तो हमने कहा हम तो टोस्ट पर JAM लगाकर खा लेते हैं तो आप कौन से JAM की बात कर रहे हैं। उनको हर बात में आजम खान….आपको क्या बिना मुसलमान के नाम लिए रात में नींद नहीं आती?।

अमित शाह ने बताया था JAM का अर्थ

बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि मोदी जी ने एक JAM लाया है जिससे भ्रष्टाचार विहीन खरीद हो सके। JAM का अर्थ है, J- जन धन बैंक खाते, A- आधार कार्ड और M- हर आदमी को मोबाइल। समाजवादी पार्टी ने भी JAM लाया है और उसका अर्थ है, J- जिन्ना, A- आजम खान और M- मुख्तार है। ये लोग यूपी का भला नहीं कर सकते।

बता दें कि इससे पहले अमित शाह के ‘जैम’ वाले बयान पर पलटवार करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि, ‘इधर-उधर के जैम मत ढूंढिए, जैम अकेले अच्छा नहीं लगता है। सब लोगों ने सुबह नाश्ता किया होगा और बिना बटर के आप भी नहीं चलोगे और ये भाजपा वाले नहीं जानते कि डायबिटीज में जैम नहीं खाया जाता है।’ यादव ने कहा कि ‘बिना बटर के कुछ नहीं हो सकता, बटर का मतलब अगली बार बताएंगे लेकिन इतना जान लीजिए कि उन्‍होंने जैम भेजा है तो हम उनके लिए ‘बटर’ भेज रहे हैं।’

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...