1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. अमेठी दौरे पर राहुल गांधी का बीजेपी पर बड़ा हमला, कहा- वो नफरत फैलाते हैं, सत्ता पाने के लिए कुछ भी कर सकते हैं

अमेठी दौरे पर राहुल गांधी का बीजेपी पर बड़ा हमला, कहा- वो नफरत फैलाते हैं, सत्ता पाने के लिए कुछ भी कर सकते हैं

Rahul Gandhi's big attack on BJP on Amethi tour; उत्तर प्रदेश में कुछ माह बाद होने है विधानसभा चुनाव। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने किया अमेठी की जनता को संबोधित। कांग्रेस नेता राहुल गांधी का बीजेपी पर बड़ा हमला।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

अमेठी दौरे पर पहुंचे राहुल गांधी ने कहा कि हिन्दू पूरी जिंदगी सच्चाई के रास्ते पर चलने में लगा देता। सच्चाई ढूंढने और उसके लिए लड़ने में लगा देता है। डर का सामना करता है, उसके सामने झुकता नहीं। डर को क्रोध और हिंसा में नहीं बदलने देता। हिन्दुत्वत्वादियों (Hindutvawadis) का काम झूठ प्रयोग कर सत्ता छीनने का होता है। ये नफरत फैलाते हैं और सत्ता पाने के लिए कुछ भी कर सकते हैं।

अमेठी की जनता से राहुल गांधी ने कहा कि कुछ दिन पहले प्रियंका (Priyanka Gandhi) ने कहा था लखनऊ चलो। मैंने कहा कि, लखनऊ जाने से पहले घर जाना चाहता हूं। पहले घर में परिवार से बात करना चाहता हूं। राहुल गांधी ने कहा कि साल 2004 में यहां से मैंने पहला चुनाव लड़ा और आपने बहुत सिखाया। आपने रास्ता दिखाया, मेरे साथ चलें। इसके लिए धन्यवाद।

राहुल बोले कि आज की हालत दिख रही है। मेरे दो सवाल हैं – बेरोजगारी और मंहगाई. इन सवालों का जवाब न मुख्यमंत्री (Yogi Adityanath) देते हैं न प्रधानमंत्री (PM Modi)। कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री गंगा में स्नान कर रहे थे, लेकिन प्रधानमंत्री ये नहीं बता सकते कि रोजगार क्यों नहीं मिल रहा? इतनी तेजी से मंहगाई क्यों बढ़ रही है? इस देश के छोटे व्यापार वाले रोजगार देते हैं। नोटबंदी, जीएसटी और कोरोना के समय कोई सहायता नहीं दी गई। इस वजह से छोटे व्यापार बंद हो गए हैं। उनका व्यापार दो-तीन पूंजीपति मित्रों को दे दिया गया है।

राहुल ने कहा कि वो किसानों का हित बता कर 3 काले कानून (Farmers Law) लाए. देश भर में किसानों ने विरोध किया तो साल भर बाद प्रधानमंत्री ने माफी मांगी, कहा गलती हो गई। संसद (Parliament) में सरकार ने कहा आंदोलन में कितने किसान शहीद हुए ये नहीं मालूम। क्या छोटे दुकानदारों को नोटबन्दी, जीएसटी का फायदा मिला? नोटबंदी, जीएसटी, कृषि कानूनों का एक ही लक्ष्य है, हम दो हमारे दो. नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) उनके लिए काम करते हैं और वो मोदी की मार्केटिंग में मदद करते हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि मेरा भाषण 30 सेकंड चलेगा, लेकिन मोदी का भाषण 6 महीने चलेगा। कभी गंगा स्नान करेंगे, कभी हाईवे पर हवाई जहाज लैंड करेगा.. लक्ष्य आपका ध्यान भटकाना है। राहुल गांधी ने कहा कि आज लद्दाख में चीन की सेना देश के अंदर बैठी है। हजार किलोमीटर दिल्ली जितनी जमीन छीन कर अपनी बना ली है। पीएम ने न कुछ कहा, न किया। पूछने पर कहा किसी ने जमीन नहीं ली। बाद में रक्षा मंत्रालय कहता है चीन ने हमारी जमीन ली है।

आपको बता दें कि कुछ माह बाद ही यूपी में विधानसभा चुनाव होने है, जिसमें कांग्रेस अपनी खोई हुई जमीन तलाशने में जुटी हुई है। इसे लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी लगातार उत्तर प्रदेश के कई इलाकों का दौरा करने के साथ ही वहां की जनता को संबोधित करते है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...