1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सीएम योगी ने सरकार की गिनवाई उपलब्धियां , पिछली सरकारों पर भी जमकर साधा निशाना

सीएम योगी ने सरकार की गिनवाई उपलब्धियां , पिछली सरकारों पर भी जमकर साधा निशाना

सीएम योगी ने जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हम सब जानते है बस्ती प्रभु श्रीराम के जन्म के लिए यज्ञ की भूमि है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण के लिए ताबड़तोड़ चुनावी सभाएं कर रहे हैं। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री बस्ती पहुंचे। जहां उन्होंने बीजेपी के प्रत्याशियों को विजयी बनाने की अपील करते हुए पिछली सरकारों पर भी निशाना साधा। इस दौरान उन्होने जनता को सरकार की उपलब्धियों को बताया।
जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हम सब जानते है बस्ती प्रभु श्रीराम के जन्म के लिए यज्ञ की भूमि है। योगी ने कहा कि बस्ती में गरीब माता बहनों के धुएं से बचाने के लिए हमने उज्जवला योजना के तहत गैस सिलेंडर देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के कारण विदेशों में भारत का मान बढ़ा है। वैश्विक समस्या आने पर पूरी दुनिया अब भारत की तरफ देखती है। मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि इसी मुंडेरवा में सपा और बसपा ने किसानों पर गोलियां चलवायी थी। जबकि हमने यहां पर नई चीनी मिल बनवा दी। उन्होने कहा कहा कि डबल इंजन की सरकार ने करोड़ों लोगों को शौचालय, मकान दिए, जनधन योजना के खाते खोले गए, 220 करोड़ लोगों को वैक्सीन फ्री में लगाई गयी। योगी आदित्यनाथ ने पिछली सपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह लोग युवकों के हाथों में तमंचे देते थे आज हमने युवाओं को टेबलेट देने का काम किया है, हम उनके टेलेंट को टेक्नोलॉजी के साथ जोड़ने का काम कर रहे हैं। यही उत्तर प्रदेश है आज यहां शोहदों का आतंक नहीं है। उन्होंने कहा कि बस्ती जिले में 12 हजार से अधिक लोगों को आवास दिए गए। बस्ती में 14,6,65 लोगों को 12 हजार रुपए पेंशन डबल इंजन की सरकार दे रही है। सीएम ने कहा कि जितना विकास डबल इंजन की सरकार ने किया है, बीजेपी के डबल इंजन के विकास के साथ तीसरे इंजन को जोड़ने का काम कीजिए, विकास और तेजी से होगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...