1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बीजेपी कल जारी करेगी संकल्प पत्र, जानिए क्या होगा खास, पढ़ें

बीजेपी कल जारी करेगी संकल्प पत्र, जानिए क्या होगा खास, पढ़ें

  उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी  कल यानी मंगलवार को राज्य मुख्यालय में अपना घोषणा पत्र जारी करेगी।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी  कल यानी मंगलवार को राज्य मुख्यालय में अपना घोषणा पत्र जारी करेगी। यूपी बीजेपी ने इसे ‘लोक कल्याण संकल्प पत्र’ का नाम दिया है, जिसे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, यूपी चुनाव के प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर सहित वरिष्ठ कई नेताओं की मौजूदगी में जारी किया जाएगा।

इस घोषणापत्र में किसानों, युवाओं, महिला सुरक्षा, स्वावलंबन और राष्ट्रवाद का मुद्दा हावी रहने की उम्मीद है. इसके अलावा बिजली बिल में राहत को लेकर भी बड़ा ऐलान कर सकती है।

सूत्रों के मुताबिक, पश्चिम बंगाल में बीजेपी ने सरकार बनने पर घरेलू उपभोक्ताओं को 200 यूनिट बिजली मुफ्त देने का जो चुनावी वादा किया था, उसे कुछ और मॉडिफाइड करते हुए यूपी में भी संकल्प पत्र में लाने की तैयारी चल रही है। इसके साथ ही बिजली के बकाए बिल में भी छूट देने की घोषणा हो सकती है।

इससे पहले बीजेपी रविवार 6 दिसंबर को ही अपना संकल्प पत्र जारी करने वाली थी। हालांकि स्वर कोकिला लता मंगेशकर के निधन के चलते इसे स्थगित कर दिया गया था।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...