1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कट्‌टरवादी सोच का अड्‌डा आजमगढ़ आज मां सरस्वती का धाम बनने जा रहा : गृह मंत्री शाह

कट्‌टरवादी सोच का अड्‌डा आजमगढ़ आज मां सरस्वती का धाम बनने जा रहा : गृह मंत्री शाह

Amit Shah lashed out at SP in Azamgarh; आजमगढ़ में जमकर बरसे गृह मंत्री अमित शाह। समाजवादी पार्टी पर जमकर साधा निशाना। आजमगढ़ में स्टेट यूनिवर्सिटी की आधारशिला रखी।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले तमाम पार्टियां लगातार रैली कर रहे है, जिससे वे आम जनों को अपने पक्ष में कर सकें। इसी बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ पहुंचे। जहां उन्होंने समाजवादी पार्टी पर जमकर हमला किया। वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah)और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh)के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath)ने शनिवार को आजमगढ़ में स्टेट यूनिवर्सिटी की आधारशिला रखी।

अमित शाह ने कहा कि जिस आजमगढ़ को सपा शासन में दुनिया भर में कट्टरवादी सोच और आतंकवाद का अड्डा माना जाता था, उसी आजमगढ़ की भूमि पर आज मां सरस्वती का धाम बनाने का काम होने जा रहा है। अब आजमगढ़ शिक्षा के लिए जाना जाएगा। उन्होंने सीएम योगी को यहां बनने वाले विश्वविद्यालय का नाम महाराजा सुहेलदेव के नाम पर रखने का सुझाव दिया।

योगी ने लगाया परिवारवाद और जातिवाद पर पूर्णविराम

शाह ने कहा कि यूपी में पहले जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टीकरण का राज था, सबको न्याय नहीं मिलता था। आज योगी आदित्यनाथ ने इस सब पर पूर्णविराम लगाकर बदलाव किया है। शाह ने कहा कि हमने 2017 में अपने घोषणा पत्र में 10 नई यूनिवर्सिटी बनाने की बात कही थी। आज सभी यूनिवर्सिटी बनाने का काम पूरा हो चुका है। हमने 40 मेडिकल कॉलेज बनाने का भी वादा किया था, जो हमने पूरा किया। हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी ने यूपी में 9 मेडिकल कॉलेजों की आधारशिला रखी थी।

माफिया प्रदेश छोड़कर भागे, अब यहां कानून का राज

उन्होंने कहा कि, उत्तर प्रदेश को माफिया राज से मुक्ति दिलाने का काम योगी जी की सरकार ने किया है। आजमगढ़ इसका उदाहरण है। कैराना से लोग पलायन कर रहे थे। बेटियों की उच्च शिक्षा नहीं हो पाती थी। आज माफिया उत्तर प्रदेश छोड़कर चले गए हैं। अब यहां कानून का राज है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...