1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. रविवार को श्रीलंका के PM काशी में रहेंगे, भगवान बुद्ध के करेंगे दर्शन

रविवार को श्रीलंका के PM काशी में रहेंगे, भगवान बुद्ध के करेंगे दर्शन

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे भारत के चार दिवसीय दौरे पर हैं। बीते शनिवार को राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनका स्वागत किया है। भारत पहुंचेंने के बाद सबसे पहले श्रीलंका के पीएम राजपक्षे ने विदेश मंत्री सुब्रह्मण्यम जयशंकर से मुलाकात की थी।

वहीं रविवार को पीएम मंहिदा राजपक्षे उत्तर प्रदेश के काशी जाएंगे। पीएम राजपक्षे के यूपी दौरे से पहले योगी सरकार ने प्रशासन को खास तैयारियां करने के निर्देश दिए। सीएम के निर्देश के बाद प्रदेश प्रशासन द्वारा सुरक्षा के कड़े इंतजाम और खास तैयारियां की गई है। श्रींलका के प्रधानमंत्री राजपक्षे प्रदेश पहुंचेंने के बाद सबसे पहले वह भगवान बुद्ध के धर्म उपदेश स्थली के दर्शन करेंगे। दर्शन के बाद पीएम राजपक्षे दोपहर तीन बजे सारनाथ जाएंगे।

इस दौरान वह धमेख स्तूप के दर्शन करेंगे। साथ ही प्रधानमंत्री राजपक्षे पूजन कर बौद्ध भिक्षुओं से आशीर्वाद लेंगे। सारनाथ के दर्शन के बाद श्रींलका के पीएम बाबा विश्वनाथ की पूजा-अर्चना भी करेंगे।

आपको बता दें कि, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बीते शनिवार को ट्वीट कर बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निमंत्रण पर श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे का पदभार संभालने के बाद उनकी यह पहली विदेश यात्रा है। साथ ही उन्होंने बताया कि श्रीलंका के प्रधानमंत्री सात से  ग्यारह फरवरी तक भारत की यात्रा पर रहेंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...