1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बदायूं से आया दिल दहला देने वाला मामला, 15 अगस्त के लिए रिहर्सल के दौरान भगत सिंह का किरदार निभाने वाले छात्र की फंदा लगने से मौत

बदायूं से आया दिल दहला देने वाला मामला, 15 अगस्त के लिए रिहर्सल के दौरान भगत सिंह का किरदार निभाने वाले छात्र की फंदा लगने से मौत

यूपी के बदायूं जिले से एक ऐसी दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है, जिसे जानकर आप भी दहल जायेंगे।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

बदायूं: यूपी के बदायूं जिले से एक ऐसी दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है, जिसे जानकर आप भी दहल जायेंगे। 15 अगस्त पर होने वाले एक देशभक्ति नाटक में भगत सिंह का किरदार निभाने वाले छात्र की प्रैक्टिस के दौरान अचानक गले में रस्सी का फंदा लगने से मौत हो गई।

आपको बता दें कि यह दुखद घटना जिले के थाना सिविल लाइन क्षेत्र के एक गांव में शुक्रवार दोपहर को हुई। जहां शहीद सरदार भगत सिंह का रोल प्ले कर रहा 10 साल का शिवम स्टूल पर खड़े होकर गले में रस्सी डालकर नाटक की रिहर्सल कर रहा था। इसी दौरान अचानक नीचे से स्टूल खिसक गया और गले में रस्सी फंसने से बच्चे की जान चली गई।

इस मामले से इलाके में हड़कंप मच गया। जिस समय यह घटना हुई उस दौरान उसके माता-पिता खेत पर काम पर गए हुए थे। आनन-फानन में वह घर आए और परिजनों ने मासूम का अंतिम संस्कार कर दिया। SP संकल्प शर्मा ने बताया कि मामले की खबर मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची थी। लेकिन परिजनों ने पूछने पर तो बताया कि उनके बच्चे की मौत हुई है, लेकिन पहले किसी तरह की कोई सूचना नहीं दी थी।

आपको बता दें कि जांच करने के दौरान पता चला कि शिवम भगत सिंह बनकर दोस्तों के साथ रिहर्सल कर रहा था। उसने चारपाई पर चढ़कर एक कुंडे में रस्सी बांधी और फंदा बना लिया। इसके बाद नीचे एक स्टूल रख लिया और उस पर लटक गया। कुछ देर बाद वह स्टूल खिसक गया और वह लटक गया। इसी दौरान साथ में मौजदू अन्य बच्चे घबरा गए और शोर मचाया जिससे लोगों की भीड़ जमा हो गई।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...