1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. प्रशांत किशोर का दावा भाजपा फिर से बनाएगी सरकार, MP में कितनी सीटें जीतेगी भाजपा

प्रशांत किशोर का दावा भाजपा फिर से बनाएगी सरकार, MP में कितनी सीटें जीतेगी भाजपा

राजनीतिक विश्लेषक प्रशांत किशोर ने आगामी चुनाव परिणामों के लिए, संकेत दिया गया है कि भाजपा को अपने दम पर 370 सीटें हासिल करने की संभावना नहीं है, लेकिन संभवतः वह लगभग 300 सीटें जीतेगी। उन्होंने यह भी जानकारी दी कि उत्तर प्रदेश (यूपी), मध्य प्रदेश (एमपी) और राजस्थान जैसे प्रमुख उत्तरी राज्यों में भाजपा कितनी सीटें जीत सकती है।

By Rekha 
Updated Date

राजनीतिक विश्लेषक प्रशांत किशोर ने आगामी चुनाव परिणामों के लिए, संकेत दिया गया है कि भाजपा को अपने दम पर 370 सीटें हासिल करने की संभावना नहीं है, लेकिन संभवतः वह लगभग 300 सीटें जीतेगी। उन्होंने यह भी जानकारी दी कि उत्तर प्रदेश (यूपी), मध्य प्रदेश (एमपी) और राजस्थान जैसे प्रमुख उत्तरी राज्यों में भाजपा कितनी सीटें जीत सकती है

वर्तमान चुनाव स्थिति
मध्य प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटों पर मतदान पूरा हो चुका है। देश में पहले ही पांच चरणों का मतदान हो चुका है, छठा चरण 25 मई को और अंतिम चरण 1 जून को होगा। परिणाम 4 जून को घोषित किए जाएंगे। भाजपा ने आत्मविश्वास से दावा किया है कि वह 400 से अधिक सीटें हासिल करेगी, जबकि भारत के विपक्षी गुट का मानना ​​है कि वे सरकार बनाएंगे।

प्रशांत किशोर का विश्लेषण
प्रशांत किशोर ने दावा किया कि भाजपा फिर से सरकार बनाएगी, मौजूदा प्रशासन के प्रति कोई महत्वपूर्ण असंतोष या विकल्प की मांग नहीं है।

प्रमुख राज्यों में बीजेपी का प्रदर्शन
मध्य प्रदेश फिलहाल 29 में से 28 सीटें बीजेपी के पास हैं। किशोर का अनुमान है कि मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश या राजस्थान में भाजपा को कोई बड़ा नुकसान नहीं होगा।

सीट अनुमान, जबकि भाजपा का दावा है कि वह 370 सीटें जीतेगी, किशोर का मानना ​​है कि यह पार्टी के मनोबल को बढ़ाने के लिए एक अतिशयोक्ति है। उनका अनुमान है कि भाजपा पिछले लोकसभा चुनाव में अपनी पिछली 303 सीटों के समान लगभग 300 सीटें हासिल करेगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...