1. हिन्दी समाचार
  2. चुनाव 2024
  3. Lok Sabha Election 2024: नामांकन पत्र जमा करने 9200 रुपये की चिल्लर लेकर पहुंचा प्रत्याशी, देखकर हैरान रह गए कर्मचारी

Lok Sabha Election 2024: नामांकन पत्र जमा करने 9200 रुपये की चिल्लर लेकर पहुंचा प्रत्याशी, देखकर हैरान रह गए कर्मचारी

एक प्रत्याशी नामांकन दाखिल करने के लिए जमानत राशि के रूप में सिक्के लेकर पहुंच गया. 12500 की जमानत राशि जमा करने के लिए प्रत्याशी 9200 के सिक्के पॉलीथिन में लेकर पहुंचा था.

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

चुनावी माहौल में एक अनोखा घटनाक्रम देखने को मिला। मध्य प्रदेश के बैतूल के रानीपुर में निवास करने वाले सुभाष बारस्कर ने गुरुवार को किसान स्वतंत्र पार्टी से अपना नामांकन पत्र जमा किया।

इसके लिए उन्हें 12500 रुपये की जमानत राशि जमा करनी थी, जिसमें से उन्होंने 9200 रुपये के सिक्के पॉलीथिन में लेकर पहुंचा। बचे हुए 3300 रुपये को नोटों में जमा किया। इस अनोखे इंतजाम ने चुनावी अधिकारियों को भी हैरान कर दिया।

सुभाष, जो मजदूरी करते हैं और घर में थोड़ी सी खेती भी करते हैं, नामांकन जमा करने के लिए इस अनोखे तरीके का सहारा लिया। उनके पास जमानत राशि नहीं थी, इसलिए उन्होंने लोगों से सहायता मांगी और जमानत राशि इकट्ठा की।

इसके पहले सुभाष ने घोड़ाडोंगरी विधानसभा से चुनाव लड़ा है और अपनी बाइक से ही प्रचार करते हैं। सुभाष ने बताया, किसान का बेटा हूं। हमारे आदिवासी क्षेत्र में बहुत सारी समस्याएं हैं। बिजली की समस्या है, इसी को लेकर चुनाव लड़ रहा हूं। पंचायत का विधानसभा और अब लोकसभा का चुनाव लड़ रहा हूं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...