1. हिन्दी समाचार
  2. चुनाव 2024
  3. Loksabha Election: मध्य प्रदेश में BJP के स्थापना दिवस पर पार्टी दिखाएगी ताकत, BJP रचेगी इतिहास

Loksabha Election: मध्य प्रदेश में BJP के स्थापना दिवस पर पार्टी दिखाएगी ताकत, BJP रचेगी इतिहास

आज यानि 6 अप्रैल को बीजेपी अपना स्थापना दिवस मनाने जा रही है। इस दिन मध्य प्रदेश में बीजेपी इतिहास रचने की तैयारी में हैं। पार्टी के प्रमुख नेताओं ने इस दिन को खास बनाने के लिए स्पेशल प्लान बनाया है। आइए जानते हैं क्या खास है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

भारतीय जनता पार्टी (BJP) का 6 अप्रैल स्थापना दिवस है। पार्टी की मध्य प्रदेश इकाई इस बार स्थापना दिवस (BJP Foundation Day) को यादगार बनाना चाहती है। यही कारण है कि इस दिन लगभग एक लाख लोगों को पार्टी में शामिल करने का लक्ष्य रखा गया है।

 

मध्य प्रदेश के 64523 पोलिंग बूथों पर होंगे कार्यक्रम

भाजपा के स्थापना दिवस के मौके पर राज्य के बूथ स्तर पर कार्यक्रम होंगे। मुख्यमंत्री मोहन यादव, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णु दत्त शर्मा, लोकसभा चुनाव प्रदेश प्रभारी डॉ. महेन्द्र सिंह सहित पार्टी के पदाधिकारी, सांसद, विधायक, जनप्रतिनिधि एवं कार्यकर्ता प्रदेश के 64,523 बूथों पर पार्टी का ध्वज फहराकर भाजपा की रीति-नीति का प्रसार करेंगे।

प्रत्येक बूथ पर विजय चर्चा

पार्टी के प्रदेश महामंत्री और विधायक भगवान दास सबनानी ने बताया है कि हर बूथ पर प्रवासी कार्यकर्ता पहुंचकर पार्टी के गौरवशाली अतीत, विस्तार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में डबल इंजन की सरकार द्वारा किए गए देश व प्रदेश के विकास और गरीब कल्याण की योजनाओं के बारे में बताएंगे। इस दौरान पार्टी पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि एवं कार्यकर्ता प्रदेश के प्रत्येक बूथ पर 370 वोट बढ़ाने और बूथ विजय पर चर्चा करेंगे। बता दें कि इसके पहले ही वीडी शर्मा ऐलान कर चुके हैं की 6 अप्रैल को 1 लाख लोग बीजेपी में शामिल होंगे।

मुख्यमंत्री मोहन यादव छत्तीसगढ़ के कवर्धा और मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में रोड-शो और जनसभा में भाग लिया। इसके अलावा स्थानीय कार्यक्रमों में भी हिस्सा लिया। सीएम मोहन यादव सुबह 9 बजे प्रदेश भाजपा कार्यालय में पार्टी के स्थापना दिवस समारोह में शामिल। इसके बाद सुबह 9.45 बजे ईदगाह हिल्स स्थित कैंसर अस्पताल के पास कार्यक्रम को संबोधित किये ।

10.30 बजे रायपुर रवाना होंगे। दोपहर 12.40 बजे कवर्धा कबीरधाम पहुंचकर सरदार पटेल मैदान और फिर शाम 3.45 बजे पार्ढुना जिले के नांदनवाडी में आमसभा को संबोधित करेंगे। दोपहर 4.40 बजे पांढुर्ना भाजपा कार्यालय पहुंचकर रोड-शो शुरू करेंगे। शाम 6 बजे राजना आश्रम में गुरुजी से भेंट, शाम 6.30 बजे जामसांवली हनुमान मंदिर में दर्शन-पूजन,  शाम 7 बजे सौंसर में कार्यालय का उद्घाटन और गांधीचौक से रोड-शो करेंगे। रात 10.45 बजे भोपाल पहुंचेंगे।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शनिवार को छिंदवाड़ा आने वाले थे, लेकिन अचानक उनका कार्यक्रम निरस्त कर दिया गया गया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...