1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. Lok Sabha Elections: ‘कांग्रेस ने देश में सिर्फ वोट की राजनीति की’, सीएम मोहन यादव का राहुल गांधी पर तंज

Lok Sabha Elections: ‘कांग्रेस ने देश में सिर्फ वोट की राजनीति की’, सीएम मोहन यादव का राहुल गांधी पर तंज

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने वाराणसी में एक चुनावी रैली के दौरान कांग्रेस पार्टी पर तीखा हमला बोला। उन्होंने राहुल गांधी पर अपने परिवार की राजनीतिक विरासत को छोड़ने का आरोप लगाया।

By Rekha 
Updated Date

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने वाराणसी में एक चुनावी रैली के दौरान कांग्रेस पार्टी पर तीखा हमला बोला। उन्होंने राहुल गांधी पर अपने परिवार की राजनीतिक विरासत को छोड़ने का आरोप लगाया। राहुल ने पहले पापा की सीट डुबाई अब मम्मी की सीट डूबा देंगे। अंग्रेज चले गए लेकिन भारत में कांग्रेस को छोड़ गए। अंग्रेजों के जाने के बाद कांग्रेस देश में सिर्फ वोट की राजनीति की, देश की संस्कृति और धर्म से खिलवाड़ किया।

कांग्रेस पर आरोप

यादव ने 2014 से पहले कई घोटालों में शामिल होने के लिए कांग्रेस की आलोचना की और दावा किया कि जनता की अस्वीकृति के कारण पार्टी उत्तर प्रदेश से गायब हो गई। उन्होंने जोर देकर कहा कि राहुल गांधी का वायनाड से चुनाव लड़ने का फैसला और अपने परिवार के पारंपरिक निर्वाचन क्षेत्रों की उपेक्षा करना कांग्रेस पार्टी के पतन का प्रतीक है।

राजनीतिक बयानबाजी
सीरगोवर्धनपुर में यादव ने वाराणसी के ऐतिहासिक और सांस्कृतिक महत्व पर जोर दिया, इसकी स्थिति को दुनिया के सबसे पुराने शहरों में से एक के रूप में स्वीकार किया। उन्होंने बचाऊ लाल यादव जैसी स्थानीय हस्तियों की प्रशंसा की और समुदाय में उनके योगदान पर प्रकाश डाला।

विकास एजेंडा
यादव ने विकास पहल पर ध्यान केंद्रित करते हुए कहा कि यादव समुदाय वाराणसी में धार्मिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारतीय संस्कृति को बढ़ावा देने और शैक्षिक नीतियों में सुधार के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों पर प्रकाश डाला।

उज्‍जैन को निमंत्रण
मुख्यमंत्री ने तीर्थ स्थलों को बढ़ाने और सांस्कृतिक विरासत को संरक्षित करने के लिए अपनी सरकार की प्रतिबद्धता पर जोर देते हुए वाराणसी के लोगों को उज्जैन आने का निमंत्रण दिया। उन्होंने अपने नेतृत्व में मध्य प्रदेश में शुरू की गई विकास परियोजनाओं पर गर्व व्यक्त किया।

स्थानीय निवासियों ने आगामी चुनावों में जातिगत विचारों पर विकास को प्राथमिकता देने का इरादा व्यक्त किया। उन्होंने बुनियादी ढांचे में सुधार, सुरक्षा और धार्मिक स्थलों को संरक्षित करने के सरकार के प्रयासों की सराहना की, जो मतदान प्राथमिकताओं में बदलाव का संकेत है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...