1. हिन्दी समाचार
  2. केंद्र सरकार
  3. मणिपुर की घटना पर संसद में हंगामा, दोनों सदन सोमवार तक के लिए स्थगित

मणिपुर की घटना पर संसद में हंगामा, दोनों सदन सोमवार तक के लिए स्थगित

मणिपुर की घटना को लेकर संसद के दोनों सदनों में जमकर हंगामा हुआ। एक ओर सरकार लगातार कह रही है कि वह मणिपुर को लेकर हर तरह की चर्चा को तैयार है लेकिन दूसरी तरफ विपक्ष मुख्यमंत्री बीरेन सिंह को बर्खास्त करने की मांग को लेकर अड़ा है। सत्ता पक्ष का आरोप है कि विपक्ष इस मुद्दे को लेकर चर्चा के बदले राजनीति कर रहा है। सत्र के दूसरे दिन भी कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया। जिसके बाद दोनों सदनों की कार्रवाई सोमवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्लीः मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र घुमाने के मामले में संसद के दोनों सदन हंगामे की भेंट चढ़ गए। एक ओर सरकार लगातार कह रही है कि वह मणिपुर को लेकर हर तरह की चर्चा को तैयार है लेकिन दूसरी तरफ विपक्ष मुख्यमंत्री बीरेन सिंह को बर्खास्त करने की मांग को लेकर अड़ा है। सत्ता पक्ष का आरोप है कि विपक्ष इस मुद्दे को लेकर चर्चा के बदले राजनीति कर रहा है। जबकि सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों मणिपुर पर चर्चा चाहते हैं, लेकिन फिर भी सदन हंगामे की भेंट चढ़ रहा है। सत्र के दूसरे दिन भी कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया। जिसके बाद दोनों सदनों की कार्रवाई सोमवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है। विपक्ष इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सदन में आकर जवाब देने की मांग कर रहा था।

सत्ता पक्ष का आरोपः चर्चा नहीं चाहता विपक्ष

विपक्ष के हंगामे को लेकर संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि विपक्ष नए-नए तरीके से चर्चा को रोकना और बहस करने का काम कर रहा है जो बिल्कुल गलत है। पीएम मोदी के नेतृत्व में हम सार्थक चर्चा करना चाहते हैं इसलिए वो सहयोग करें लेकिन वे चर्चा ही नहीं करना चाहते हैं। लोकसभा में मणिपुर के हालात पर बोलते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हम मणिपुर पर संसद में चर्चा चाहते हैं। मैंने यह सर्वदलीय बैठक में भी कहा था और मैं इसे संसद में दोहराता हूं कि हम मणिपुर पर सदन में चर्चा चाहते हैं। लेकिन मैं देख रहा हूं कि कुछ राजनीतिक दल हैं जो अनावश्यक रूप से यहां ऐसी स्थिति पैदा करना चाहते हैं ताकि मणिपुर पर चर्चा ही ना हो सके। वहीं, लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने भी कहा कि विपक्ष का चर्चा ना करना ये दर्शाता है कि आपको सिर्फ हंगामा ही खड़ा करना है। आप हल चाहते ही नहीं हैं। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि पीएम मोदी ने मणिपुर के बारे में सदन के बाहर बयान दिया जबकि उन्हें सदन के अंदर पहले बयान देना था फिर बाहर दे सकते थे लेकिन उन्होंने पहले ही बाहर बयान दे दिया। जब सदन चल रहा है तो सभी नेता अपने सदस्यों को पहले बयान दे फिर बाहर दे क्योंकि ये हमारी ड्यूटी होती है। मणिपुर के सीएम को बर्खास्त जरूर करना चाहिए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...