1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. लोकसभा चुनाव से पहले कर्नाटक के शिवमोग्गा में पीएम मोदी की चुनावी रैली

लोकसभा चुनाव से पहले कर्नाटक के शिवमोग्गा में पीएम मोदी की चुनावी रैली

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी कर्नाटक के शिवमोग्गा में एक महत्वपूर्ण चुनावी रैली को संबोधित करने के लिए तैयार हैं, जो भारत के चुनाव आयोग द्वारा लोकसभा चुनाव कार्यक्रम जारी करने के बाद राज्य में उनकी पहली रैली होगी।

By Rekha 
Updated Date

कर्नाटक: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी कर्नाटक के शिवमोग्गा में एक महत्वपूर्ण चुनावी रैली को संबोधित करने के लिए तैयार हैं, जो भारत के चुनाव आयोग द्वारा लोकसभा चुनाव कार्यक्रम जारी करने के बाद राज्य में उनकी पहली रैली होगी।

रैली में 2.5 लाख लोगों के शामिल होने की उम्मीद

उम्मीदें बहुत अधिक हैं, भाजपा नेताओं को अल्लामा प्रभु मैदान में दोपहर 2 बजे शुरू होने वाले कार्यक्रम में लगभग 2.5 लाख लोगों के शामिल होने की उम्मीद है। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा का गृह जिला शिवमोग्गा राज्य में भाजपा के गढ़ के रूप में प्रतीकात्मक महत्व रखता है।

हालाँकि, प्रत्याशा के बीच, भाजपा को एक चुनौती का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि वरिष्ठ नेता और कर्नाटक के पूर्व उपमुख्यमंत्री केएस ईश्वरप्पा ने रैली में शामिल नहीं होने का फैसला किया है। ईश्वरप्पा की अनुपस्थिति का कारण उनके बेटे केई कांतेश को मैदान में नहीं उतारने के पार्टी के फैसले से उनका असंतोष है, जो अब स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ रहे हैं। ईश्वरप्पा का शिवमोग्गा से लोकसभा चुनाव लड़ना भाजपा के भीतर आंतरिक दरार को उजागर करता है, साथ ही पार्टी पर येदियुरप्पा के परिवार के प्रभाव को लेकर भी चिंताएं जताई गई हैं।

सवालों के जवाब में, ईश्वरप्पा ने पीएम मोदी के दोबारा चुनाव की आवश्यकता पर जोर दिया और पार्टी रैंकों के भीतर येदियुरप्पा परिवार के बढ़ते प्रभाव के बारे में चिंता व्यक्त की, जो कांग्रेस की आंतरिक गतिशीलता के समान है।

आगामी 2024 के लोकसभा चुनाव सात चरणों में होने वाले हैं

कर्नाटक अपनी 28 लोकसभा सीटों के साथ राष्ट्रीय राजनीति में महत्वपूर्ण प्रभाव रखता है। पिछले 2019 के चुनावों में, भाजपा ने एक निर्दलीय के साथ 26 सीटें हासिल कीं, जबकि कांग्रेस-जद (एस) गठबंधन ने दो सीटें हासिल कीं। आगामी 2024 के लोकसभा चुनाव सात चरणों में होने वाले हैं, जो 19 अप्रैल से शुरू होकर 1 जून को समाप्त होंगे, कर्नाटक में राजनीतिक परिदृश्य महत्वपूर्ण बना हुआ है। अंतिम परिणाम 4 जून को सभी 543 सीटों पर होने वाली वोटों की गिनती के साथ सामने आएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...