1. हिन्दी समाचार
  2. केंद्र सरकार
  3. पीएम मोदी चार राज्यों का करेंगे दौरा, छत्तीसगढ़ को देंगे 7500 करोड़ की सौगात

पीएम मोदी चार राज्यों का करेंगे दौरा, छत्तीसगढ़ को देंगे 7500 करोड़ की सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7-8 जुलाई को तीन राज्यों का दौरा करेंगे। वहीं छत्तीगढ़ भी बीजेपी के लिए चुनाव की दृष्टि से अहम राज्यों में शामिल है। इसी सिलसिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 जुलाई को पहले छत्तीसगढ़ पहुंचेगे, उसके बाद दोपहर बाद यूपी के गोरखपुर के लिए रवाना होंगे। कार्यक्रम के मुताबिक पीएम मोदी राजधानी रायपुर में सुबह 9:40 बजे की जगह 10:45 बजे रायपुर पहुंचेंगे। रायपुर एयरपोर्ट से प्रधानमंत्री हेलिकॉप्टर के जरिए साइंस कॉलेज के ग्राउंड में पहुंचेंगे। जहां 7500 करोड़ की सौगात देकर जनसभा को संबोधित करेंगे।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव 2024 के साथ साथ इसी साल कई राज्यों में विधानसभा के चुनाव भी होने हैं। जिन राज्यों में चुनाव होने हैं वहां भारतीय जनता पार्टी पूरे जोर शोर से तैयारियों में जुट गई है। इन राज्यों में बीजेपी की ताबड़तोड़ बैठकें चल रही हैं, बड़े नेताओं के दौरे भी चल रहे हैं। वहीं छत्तीगढ़ भी बीजेपी के लिए चुनाव की दृष्टि से अहम राज्यों में शामिल है। इसी सिलसिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 जुलाई को पहले छत्तीसगढ़ पहुंचेगे उसके बाद दोपहर बाद यूपी के गोरखपुर के लिए रवाना होंगे। कार्यक्रम के मुताबिक पीएम मोदी राजधानी रायपुर में सुबह 9:40 बजे की जगह 10:45 बजे रायपुर पहुंचेंगे। रायपुर एयरपोर्ट से प्रधानमंत्री हेलिकॉप्टर के जरिए साइंस कॉलेज के ग्राउंड में पहुंचेंगे। जहां 7500 करोड़ की सौगात देकर जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री करीब 2 घंटे रायपुर में रहेंगे इसके बाद 12:40 के आसपास रायपुर से यूपी के गोरखपुर के लिए रवाना हो जाएंगे। PM मोदी जनता से जुड़े हाईवे, रेलवे और स्वास्थ्य से जुड़े प्रोजेक्ट लॉन्च करेंगे और फिर जनसभा को संबोधित करेंगे। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव के मुताबिक इस सभा को विजय संकल्प जनसभा नाम दिया गया है।

पीएम मोदी 4 राज्यों का करेंगे दौरा

बता दें कि 7 से 8 जुलाई को नरेंद्र मोदी चार राज्यों में 5 शहरों का दौरा करेंगे। जिनमें रायपुर, गोरखपुर, वाराणसी, वारंगल, बीकानेर में कई कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। सभी जगहों में मिलाकर कुल 50 हजार करोड़ रुपए की करीब 50 परियोजनाओं की सौगात देंगे। गौरतलब है कि छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना में इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसलिए पीएम मोदी का यह प्रस्तावित दौरा बीजेपी के लिए काफी अहम हैं। पीएम मोदी रायपुर में करीब 7500 करोड़ रुपए की अलग-अलग परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। छत्तीसगढ़ में पांच राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। रायपुर में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। जबलपुर-जगदलपुर राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे। रायपुर-विशाखापट्टनम कॉरिडोर के 6 लेन की आधारशिला भी रखेंगे। प्रधानमंत्री के इस दौरे को लेकर रायपुर में भारतीय जनता पार्टी के नेता पूरी ताकत लगा रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...