1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. पीएम मोदी आज ओडिशा में 68,400 परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

पीएम मोदी आज ओडिशा में 68,400 परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी आज शनिवार दोपहर को ओडिशा की यात्रा पर जाने वाले हैं, जहां वे कुल 68,400 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। बिजली पहल से लेकर सड़क और रेल विकास तक की विविध परियोजनाएं शामिल हैं।

By Rekha 
Updated Date

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी आज शनिवार दोपहर को ओडिशा की यात्रा पर जाने वाले हैं, जहां वे कुल 68,400 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। बिजली पहल से लेकर सड़क और रेल विकास तक की विविध परियोजनाएं राज्य के बुनियादी ढांचे को मजबूत करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम का प्रतीक हैं।

IIM-संबलपुर नए कैंपस का उद्घाटन
पीएम मोदी दोपहर करीब 1 बजे झारसुगुड़ा एयरपोर्ट पहुंचकर दौरे की शुरुआत करेंगे. इसके बाद, वह संबलपुर में भारतीय प्रबंधन संस्थान (आईआईएम) के नवनिर्मित परिसर का दौरा करेंगे। अनावरण समारोह में सीएम नवीन पटनायक, राज्यपाल रघुबर दास और केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान मौजूद रहेंगे।

400 करोड़ रुपये के आईआईएम-संबलपुर परिसर के अलावा, प्रधान मंत्री 68,000 करोड़ रुपये के कुल निवेश के साथ बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का अनावरण करेंगे। ये परियोजनाएं बिजली, सड़क और रेलवे जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों तक फैली हुई हैं, जो राज्य की विकास संबंधी जरूरतों को पूरा करने के लिए एक व्यापक दृष्टिकोण को दर्शाती हैं।

रेमेड ग्राउंड में सार्वजनिक संबोधन
पीएम मोदी दोपहर 3 बजे के आसपास रेमेड ग्राउंड में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करने वाले हैं, जिससे ओडिशा के नागरिकों के साथ सीधे संवाद करने का अवसर मिलेगा। यह सार्वजनिक मंच अनावरण की गई परियोजनाओं के महत्व और क्षेत्र पर उनके सकारात्मक प्रभाव को उजागर करने के लिए एक मंच के रूप में कार्य करता है।

सुरक्षा उपाय
प्रधानमंत्री की यात्रा के सुचारू कार्यान्वयन को सुनिश्चित करने के लिए कड़े सुरक्षा उपाय लागू किए गए हैं, जो उद्घाटन की जा रही परियोजनाओं के महत्व और महत्व को रेखांकित करते हैं।

गुवाहाटी के लिए प्रस्थान
ओडिशा में महत्वपूर्ण दिन के बाद, पीएम मोदी राज्य की अपनी यात्रा के समापन के साथ गुवाहाटी के लिए रवाना होंगे।

पीएम मोदी की यात्रा ओडिशा के विकास एजेंडे को आगे बढ़ाने की प्रतिबद्धता का प्रतीक है, जिसमें प्रमुख क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा जो राज्य के विकास और समृद्धि में योगदान देंगे। इन परियोजनाओं के अनावरण से ओडिशा के बुनियादी ढांचे के परिदृश्य पर परिवर्तनकारी प्रभाव पड़ने का अनुमान है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...