1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. ओडिशा: दो घंटे तक चिल्का झील में फंसे रहे केंद्रीय मंत्री परषोत्तम रूपाला और भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा

ओडिशा: दो घंटे तक चिल्का झील में फंसे रहे केंद्रीय मंत्री परषोत्तम रूपाला और भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा

केंद्रीय मंत्री परषोत्तम रूपाला और भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा को रविवार शाम ओडिशा की सुरम्य चिल्का झील में नाव फंसने से दो घंटे की मशक्कत का सामना करना पड़ा।

By Rekha 
Updated Date

केंद्रीय मंत्री परषोत्तम रूपाला और भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा को रविवार शाम ओडिशा की सुरम्य चिल्का झील में नाव फंसने से दो घंटे की मशक्कत का सामना करना पड़ा। शुरुआती अटकलों में मछुआरों के जाल में फंसने की आशंका जताई गई, लेकिन मंत्री ने स्पष्ट किया कि विशाल नीले लैगून में रास्ता भटकने के कारण यह दुर्घटना हुई।

प्रशासन द्वारा बचाव अभियान

बरकुल से सातपाड़ा के रास्ते में फंसी नाव को नलबाना पक्षी अभयारण्य के पास कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। केंद्रीय मंत्री रूपाला, मत्स्य पालन, पशुपालन और amp; इस घटना के दौरान डेयरी के साथ स्थानीय भाजपा नेता भी मौजूद थे। प्रशासन ने फंसे हुए लोगों को बचाने के लिए सातपाड़ा से एक और जहाज तेजी से भेजा, जिससे उनके इच्छित गंतव्य तक सुरक्षित परिवहन सुनिश्चित हो सके।

मंत्री ने स्थिति स्पष्ट की और व्यक्त की

मंत्री रूपाला ने घटना पर प्रकाश डालते हुए बताया, “अंधेरा हो गया था और नाव चलाने वाला व्यक्ति मार्ग के लिए नया था, और हम अपना रास्ता भूल गए। सातपाड़ा पहुंचने में हमें दो घंटे और लग गए।” अड़चन के बावजूद, प्रशासन की त्वरित प्रतिक्रिया से कोई बड़ा संकट टल गया।

शेड्यूल पर प्रभाव

अप्रत्याशित घटना के कारण पुरी जिले के कृष्णाप्रसाद इलाके में मंत्री का निर्धारित कार्यक्रम अचानक रद्द करना पड़ा। हालाँकि, रूपाला अंततः रात 10:30 बजे के आसपास पुरी पहुंचे, जिससे अप्रत्याशित समुद्री साहसिक कार्य का समापन हुआ।

केंद्रीय मंत्री रूपाला वर्तमान में ‘सागर परिक्रमा’ कार्यक्रम के 11वें चरण के हिस्से के रूप में ओडिशा में हैं, जो स्थानीय मछुआरों से जुड़ने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। हालाँकि इस घटना से थोड़ा व्यवधान उत्पन्न हुआ, लेकिन कार्यक्रम के प्रति मंत्री की प्रतिबद्धता में कोई बाधा नहीं आई। आज, बंदरगाहों, नौवहन और amp; जलमार्ग मंत्री सर्बानंद सोनोवाल, रूपाला पारादीप मछली पकड़ने के बंदरगाह के आधुनिकीकरण और उन्नयन के उद्देश्य से एक परियोजना की नींव रखने के लिए तैयार हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...