1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. ओडिशा: 3 फरवरी को पीएम मोदी की संबलपुर रैली, कई परियोजनाओं की घोषणा

ओडिशा: 3 फरवरी को पीएम मोदी की संबलपुर रैली, कई परियोजनाओं की घोषणा

3 फरवरी को पीएम मोदी की संबलपुर रैली। यह रैली पीएम मोदी की कुल ₹70,000 करोड़ की परियोजनाओं की संभावित घोषणा के साथ मेल खाती है, जो मुख्य रूप से ओडिशा में बिजली क्षेत्र पर केंद्रित है।

By Rekha 
Updated Date

संबलपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली भाजपा के लिए गेम-चेंजर साबित होने वाली है, क्योंकि पार्टी का लक्ष्य आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनावों से पहले पश्चिमी ओडिशा में अपनी चुनावी स्थिति को मजबूत करना है।

यह रैली पीएम मोदी की कुल ₹70,000 करोड़ की परियोजनाओं की संभावित घोषणा के साथ मेल खाती है, जो मुख्य रूप से ओडिशा में बिजली क्षेत्र पर केंद्रित है।

2019 में पश्चिमी ओडिशा की सभी पांच लोकसभा सीटों पर भाजपा की जीत
2019 में पश्चिमी ओडिशा की सभी पांच लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करने के बाद, भाजपा को दोबारा जीत की काफी उम्मीदें हैं। बीजू जनता दल (बीजेडी) की जबरदस्त उपस्थिति के बावजूद, भगवा पार्टी मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए हाल की घटनाओं, जैसे राम मंदिर अभिषेक और पीएम मोदी की स्थायी लोकप्रियता का लाभ उठाने की उम्मीद करती है।

2019 के लोकसभा चुनावों में, भाजपा ने बारगढ़, कालाहांडी, बलांगीर, संबलपुर और सुंदरगढ़ जैसे प्रमुख निर्वाचन क्षेत्रों में जीत हासिल की, जिससे राज्य के पश्चिमी हिस्से में मजबूत पकड़ स्थापित हुई। चुनाव के बाद संगठनात्मक चुनौतियों और जनता के असंतोष का सामना करने के बावजूद, भाजपा अपनी संभावनाओं को लेकर आशावादी बनी हुई है।

हालाँकि, बीजद ने संगठनात्मक प्रयासों को तेज करके और क्षेत्र में पर्याप्त कल्याण कार्यक्रम शुरू करके प्रतिक्रिया व्यक्त की। जिला परिषद चुनावों में हालिया जीत और महत्वपूर्ण विकासात्मक परियोजनाएं अपने लंबे शासन के बावजूद सत्ता विरोधी भावनाओं का मुकाबला करने के लिए बीजद की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करती हैं।

इन चुनौतियों के बावजूद, भाजपा को राम मंदिर अभिषेक के प्रति उत्साहपूर्ण प्रतिक्रिया और ओडिशा की लोकसभा और राज्य चुनावों के बीच वोटों को विभाजित करने की ऐतिहासिक प्रवृत्ति से आत्मविश्वास मिलता है। पार्टी नेता पीएम मोदी को एक महत्वपूर्ण संपत्ति के रूप में महत्व देते हैं, आंतरिक सर्वेक्षण राज्य में व्यापक स्वीकार्यता का सुझाव देते हैं।

70,000 करोड़ रुपये की परियोजनाएं शामिल हैं

संबलपुर में पीएम मोदी की रैली और रणनीतिक परियोजनाएं, पश्चिम ओडिशा। 3 फरवरी को पीएम मोदी की रैली महत्वपूर्ण घोषणाओं के लिए एक मंच बनने की उम्मीद है, जिसमें बिजली क्षेत्र पर ध्यान देने के साथ 70,000 करोड़ रुपये की परियोजनाएं शामिल हैं। बिजली स्टेशनों और राजमार्ग परियोजनाओं के अनावरण के साथ ये पहल, ओडिशा में महत्वपूर्ण विकास संबंधी जरूरतों को पूरा करने के लिए भाजपा की प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...