1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. लोकसभा चुनाव 2024: टीडीपी-जनसेना गठबंधन की आज बीजेपी के साथ सीट बंटवारे पर चर्चा

लोकसभा चुनाव 2024: टीडीपी-जनसेना गठबंधन की आज बीजेपी के साथ सीट बंटवारे पर चर्चा

तेलुगु देशम प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू और जन सेना प्रमुख पवन कल्याण गुरुवार को नई दिल्ली में केंद्रीय भाजपा नेताओं के साथ सीट बंटवारे के संबंध में महत्वपूर्ण चर्चा करने के लिए तैयार हैं।

By Rekha 
Updated Date

तेलुगु देशम प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू और जन सेना प्रमुख पवन कल्याण गुरुवार को नई दिल्ली में केंद्रीय भाजपा नेताओं के साथ सीट बंटवारे के संबंध में महत्वपूर्ण चर्चा करने के लिए तैयार हैं। यह बैठक आंध्र प्रदेश में आगामी आम चुनावों के लिए प्रस्तावित 3-पक्षीय गठबंधन का हिस्सा है। आंध्र प्रदेश के नेताओं के दिल्ली दौरे के दौरान गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मिलने की संभावना है।

प्रारंभिक उम्मीदवार घोषणाओं के बीच सीट आवंटन पर चर्चा

तेलुगु देशम के सूत्रों से संकेत मिलता है कि तेलुगु देशम और जन सेना दोनों द्वारा हाल ही में उम्मीदवारों की घोषणा के बावजूद, चर्चा भाजपा के साथ सीट बंटवारे पर केंद्रित होगी। तेलुगु देशम ने अपनी 24 सीटों के लिए 94 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं, जबकि जन सेना ने पांच उम्मीदवारों की सूची बनाई है। विशेष रूप से, तेलुगु देशम ने अभी तक कुल 175 सीटों में से शेष 76 विधानसभा क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों का खुलासा नहीं किया है।

आगे की घोषणाओं की प्रत्याशा

जन सेना द्वारा तीन निर्वाचन क्षेत्रों को सुरक्षित करने के साथ, यह उम्मीद की जाती है कि तेलुगु देशम सभी 25 सीटों के लिए आवंटन पूरा करते हुए, शेष सीटों के लिए नामों का खुलासा करेगी। नायडू, अमित शाह और जेपी नड्डा के बीच पिछली बैठकों के बावजूद सीट बंटवारे को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

भाजपा की भागीदारी और दूसरी सूची की उम्मीदें

इस बीच, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दग्गुबाती पुरंदेश्वरी बुधवार को दिल्ली पहुंचे, जिससे चर्चा में पार्टी की सक्रिय भागीदारी का संकेत मिला। बीजेपी सूत्रों के मुताबिक, पार्टी का शीर्ष नेतृत्व विभिन्न दक्षिणी राज्यों के नेताओं के साथ बातचीत में लगा हुआ है और निकट भविष्य में बीजेपी उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी होने की उम्मीद है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...