1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. लोकसभा चुनाव 2024: तमिलनाडु में PMK और BJP के बीच गठबंधन, 10 सीटें कीं हासिल

लोकसभा चुनाव 2024: तमिलनाडु में PMK और BJP के बीच गठबंधन, 10 सीटें कीं हासिल

गठबंधन ने भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के तहत उत्तरी तमिलनाडु में एक क्षेत्रीय ताकत पीएमके को 10 सीटें आवंटित की हैं।

By Rekha 
Updated Date

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने तमिलनाडु में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए डॉ. एस रामदास के नेतृत्व वाली पट्टाली मक्कल काची (पीएमके) के साथ सीट-साझाकरण समझौते को अंतिम रूप दे दिया है।

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी और पीएमके ने बनाया गठबंधन


गठबंधन ने भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के तहत उत्तरी तमिलनाडु में एक क्षेत्रीय ताकत पीएमके को 10 सीटें आवंटित की हैं। यह निर्णय पीएमके के एनडीए में शामिल होने के हालिया फैसले के बाद लिया गया है, जो राज्य में एक उल्लेखनीय राजनीतिक बदलाव का संकेत है। इस कदम से मुख्य विपक्षी पार्टी अन्नाद्रमुक अप्रत्याशित घटनाक्रम से जूझ रही है, क्योंकि उसे पीएमके के साथ गठबंधन की उम्मीद थी।

इस समझौते पर आज भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के अन्नामलाई और पीएमके के संस्थापक रामदास के बीच थाइलापुरम स्थित आवास पर हुई बैठक के दौरान मुहर लगाई गई। दोनों नेताओं ने अपने चुनावी सहयोग को मजबूत करते हुए औपचारिक रूप से समझौते पर हस्ताक्षर किए।

तमिलनाडु के कई उत्तरी जिलों में मजबूत प्रभाव के साथ, पीएमके वन्नियार समुदाय का प्रतिनिधित्व करता है, जो क्षेत्र में एनडीए की अभियान रणनीति में महत्वपूर्ण चुनावी महत्व जोड़ता है।

एक संयुक्त प्रेस वार्ता में पत्रकारों को संबोधित करते हुए, अन्नामलाई ने पुष्टि की, “पीएमके एनडीए के हिस्से के रूप में तमिलनाडु में 10 निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ेगी।” उन्होंने एनडीए में पीएमके की एक दशक पुरानी उपस्थिति और 2014 और 2019 के लोकसभा चुनावों में भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन के सदस्य के रूप में इसकी भागीदारी पर प्रकाश डालते हुए दोनों पार्टियों के बीच स्थायी साझेदारी पर जोर दिया।

अन्नामलाई ने सामाजिक कल्याण के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के परिवर्तनकारी एजेंडे के अनुरूप प्रगतिशील नीतियों को लागू करने की उनकी प्रतिबद्धता को ध्यान में रखते हुए, उनके दूरदर्शी नेतृत्व के लिए रामदास की सराहना की।

बैठक में केंद्रीय मंत्री एल मुरुगन की उपस्थिति देखी गई, जो आगामी चुनावी लड़ाई में भाजपा और पीएमके के बीच गठबंधन के महत्व को रेखांकित करती है।

एकजुटता के एक और प्रदर्शन में, रामदॉस के पास के सलेम जिले में आज होने वाली एक रैली में प्रधान मंत्री मोदी के साथ शामिल होने की उम्मीद है, जो आसन्न लोकसभा चुनावों से पहले एनडीए गठबंधन की एकता और संकल्प को रेखांकित करेगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...