1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. लोकसभा चुनाव 2024: कर्नाटक में बीजेपी और JDS के बीच सीट बंटवारे पर बनी सहमति

लोकसभा चुनाव 2024: कर्नाटक में बीजेपी और JDS के बीच सीट बंटवारे पर बनी सहमति

जेडीएस कर्नाटक के मांड्या, हसन और कोलार निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ने के लिए तैयार है। इसके अतिरिक्त, बेंगलुरु ग्रामीण में, जेडीएस के एक प्रमुख नेता सीएन मंजूनाथ भाजपा के कमल के निशान पर चुनाव लड़ेंगे।

By Rekha 
Updated Date

बेंगलुरु: लोकसभा चुनाव की सरगर्मियां तेज होने के बीच भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने कर्नाटक में जनता दल (सेक्युलर) के साथ सीट बंटवारे के समझौते को अंतिम रूप दे दिया है। सूत्रों के मुताबिक, एचडी देवेगौड़ा के नेतृत्व वाली जेडीएस ने व्यवस्था में तीन महत्वपूर्ण सीटें हासिल की हैं।

जेडीएस मांड्या, हासन और कोलार सीटों पर चुनाव लड़ेगी

सूत्र बताते हैं कि जनता दल (सेक्युलर) कर्नाटक के मांड्या, हासन और कोलार निर्वाचन क्षेत्रों में अपने उम्मीदवार उतारेगी। इसके अतिरिक्त, बेंगलुरु ग्रामीण में, श्री देवेगौड़ा के सहयोगी सीएन मंजूनाथ भाजपा के प्रतीक कमल पर चुनाव लड़ेंगे।

भाजपा की उम्मीदवार घोषणाओं के बाद चिंताएं दूर हुईं

यह घटनाक्रम भाजपा द्वारा कर्नाटक की 28 लोकसभा सीटों में से 20 के लिए उम्मीदवारों की घोषणा के बाद जेडीएस नेताओं द्वारा व्यक्त की गई चिंताओं के बाद हुआ है। पूर्व प्रधानमंत्री देवेगौड़ा और जेडीएस के वरिष्ठ नेता एचडी कुमारस्वामी के साथ बैठक के दौरान पार्टी नेताओं ने बीजेपी के रवैये पर असंतोष जताया।

बहिष्करण के आरोप

पूर्व प्रधानमंत्री देवेगौड़ा और जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी के साथ चर्चा के दौरान पार्टी नेताओं ने बीजेपी के रवैये पर असंतोष जताया। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि भाजपा नेताओं ने उन्हें प्रमुख चर्चाओं और निर्णय लेने की प्रक्रियाओं में शामिल नहीं किया, जिसे उन्होंने पार्टी के हितों के लिए हानिकारक माना।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...