1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. थाने में इंस्पेक्टर ने बुजुर्ग को दी भद्दी गालियां, विडियो वायरल होने पर तत्काल प्रभाव से इंस्पेक्टर निलंबित

थाने में इंस्पेक्टर ने बुजुर्ग को दी भद्दी गालियां, विडियो वायरल होने पर तत्काल प्रभाव से इंस्पेक्टर निलंबित

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

लखनऊ: यूपी की योगी सरकार अधिकारियों की किसी भी लापरवाही पर कड़ा एक्शन ले रही है। मंगलवार को एक PCS अधिकारी को वित्तीय अनिमितता पर बर्खास्त कर दिया गया। वहीं बुधवार को राजधानी लखनऊ में एक थाना इंचार्ज की गालियां देते हुए विडियो वायरल हो गया। विडियो वायरल होते ही तत्काल संज्ञान में लिया गया। इसके साथ ही थाने इंचार्ज को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया।

आपको बता दें कि ये वाक्या उस वक्त हुआ जब थाने में बंद एक आरोपी से उसका बुजुर्ग पिता मिलने आया।  बुजुर्ग पिता ने थाना इंच्रार्च से उसके बेटे को छोड़ने के लिए बोला थाने इंचार्ज को बुजुर्ग पर इस कदर गुस्सा आया कि पूरे थाने में बुजुर्ग को भद्दी-भद्दी गालियां देकर भगा दिया। जिसके बाद पूरे मामले के वीडियो वायरल हो गया है। वीडियो वायरल होते ही इसपर संज्ञान लिया गया और थाना इंचार्ज को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार लखनऊ के ग्रामीण क्षेत्र में आने वाले इटौंजा थाना में विनोद नाम के आरोपी को 19 जुलाई को हिरासत में लिया गया था जिसके बाद उसको थाने में बंद कर आगे कार्रवाई की जा रही थी। विनोद पर आरोप है कि एक महिला से 2000 इस बात के लिए लिए थे कि पुलिस अब उसे किसी अन्य मामले में परेशान नहीं करेगी।

इस मामले पर महिला ने थाने में तहरीर दी थी। इसके बाद पुलिस आरोपी विनोद को पुलिस के नाम पर अवैध वसूली करने के रूप में विरासत में ले लिया था और आगे की कार्रवाई की जा रही थी। इस दौरान आरोपी विनोद के बुजुर्ग पिता थाने पर बेटे को छोड़ने की बात कहते हैं, जिस पर थाना इंचार्ज इटौंजा जितेंद्र प्रताप सिंह आग बबूला हो जाते हैं और उसपर गालियों की बौछार कर देते हैं।

यही नहीं वह अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए उसे सिलसिलेवार गालियां देते ही जाते हैं और सिपाही से थाने से पकड़कर बाहर करने को कहते हैं। सारी घटना का वहां मौजूद किसी ने वीडियो बना लिया जिसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। अधिकारियों के संज्ञान में आते ही थाना इंचार्ज को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है और जांच सीओ को दे दी गई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads