1. हिन्दी समाचार
  2. आगरा
  3. आगरा में GRP और RPF को मिली बड़ी कामयाबी, फर्जी दरोगा को दबोचा, बेल्ट ने खोल दी पोल

आगरा में GRP और RPF को मिली बड़ी कामयाबी, फर्जी दरोगा को दबोचा, बेल्ट ने खोल दी पोल

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

आगरा: GRP को कैंट रेलवे स्टेशन के बाहर बड़ी सफलता हाथ लगी है। यहां एक RPF के फर्जी दरोगा को GRP ने पकड़ा है। फर्जी RPF का दरोगा पुलिस की वर्दी में कैंट रेलवे स्टेशन के बाहर लोगो को धमका रहा था। पकड़ गये फर्जी दरोगा से जब पुलिस ने पूछताछ की तो पचा चला कि वर्दी पहनकर सफर करने पर कोई टिकट नहीं मांगता है। इस कारण वह वर्दी पहनकर सफर कर रहा था। 

आगरा कैंट इंस्पेक्टर संजय खरवार ने बताया कि शु्क्रवार को एसआई GRP सुनील कुमार व RPF के एसआई जयराम यादव अपनी टीम के साथ कैंट रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर जांच कर रहे थे। तभी उन्हें जानकारी मिली कि आरपीएफ का दरोगा लोगों को धमका रहा है। इस पर पुलिस टीम पहुंची तो एक युवक RPF की वर्दी में था।

उन्होने आगे बताया कि उसने आकाश मधुरिया की नेम प्लेट लगा रखी थी। पूछताछ में वह सही जवाब नहीं दे सका। इस पर पुलिस टीम उसे थाने ले आई। उसके पास से फर्जी आईडी कार्ड भी मिला है। उसने अपना नाम आकाश मधुरिया निवासी लक्ष्मीगंज, ग्वालियर बताया।

इसके साथ ही उसने पुलिस ने बताया कि वह करीब दो साल से इसी तरह से ट्रेनों में वर्दी में यात्रियों से वसूली भी कर रहा था। उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। फर्जी दरोगा की सारी पोल उसके बेल्ट ने खोल दी।  वर्दी के साथ काली बेल्ट और काले जूते पहन रखे थे। इसी पर RPF के कर्मियों को शक हो गया। इंस्पेक्टर ने बताया कि वर्दी के साथ ब्राउन बेल्ट व जूते होते हैं। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads