1. हिन्दी समाचार
  2. केंद्र सरकार
  3. खालिस्तानी आतंकियों पर भारत का कड़ा रुख, कहा- कनाडा सरकार का दोहरा चरित्र बर्दाश्त नहीं

खालिस्तानी आतंकियों पर भारत का कड़ा रुख, कहा- कनाडा सरकार का दोहरा चरित्र बर्दाश्त नहीं

कनाडा में पिछले कुछ दिनों से भारत विरोधी गतिविधियां बढ़ गई हैं। खालिस्तानी तत्व लगातार भारत के खिलाफ गतिविधियों में नजर रहे हैं। इसी बीच भारतीय विदेश मंत्रालय ने कनाडा की सरकार को कड़े शब्दों में जवाब दिया है। विदेश मंत्रालय ने कहा कि खालिस्तानी आतंकियों को लेकर कनाडा सरकार का दोहरा रवैया किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं है। भारत ने कनाडा सरकार को चेतावनी देते हुए इसकी कड़ी निंदा की है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली: कनाडा में पिछले कुछ दिनों से भारत विरोधी गतिविधियां बढ़ गई हैं। खालिस्तानी तत्व लगातार भारत के खिलाफ गतिविधियों में नजर रहे हैं। इसी बीच भारतीय विदेश मंत्रालय ने कनाडा की सरकार को कड़े शब्दों में जवाब दिया है। विदेश मंत्रालय ने कहा कि खालिस्तानी आतंकियों को लेकर कनाडाई सरकार का दोहरा रवैया कतई बर्दाश्त नहीं है। भारत ने कनाडा सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि हम इसकी कड़ी निंदा करते हैं। इस प्रदर्शन की आलोचना करते हुए भारत ने कहा कि ये अभिव्यक्ति की आजादी नहीं है। यह हिंसा और अलगाववाद को बढ़ावा देने के साथ साथ आतंकवाद को जायज ठहराने जैसा है। भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने गुरुवार को प्रेस वार्ता में कहा कि हम इसकी निंदा करते हैं। उन्होंने कहा कि हमने इस मुद्दे को कनाडा सरकार में उठाया है और हमारे राजनयिकों को वहां काम करने की आजादी मुहैया कराने को कहा है। बागची ने सिख फॉर जस्टिस के जनमत संग्रह वाले वीडियो पर कहा कि हमें इसकी जानकारी है और इस मुद्दे को कनाडा के अधिकारियों के सामने उठाया गया है। सिख फॉर जस्टिस प्रमुख गुरपतवंत पन्नू का भारतीय राजनियकों को धमकी वाले वीडियो को लेकर भी भारत ने कड़ा रुख अपनाया है। इस मामले को भी कनाडा सरकार के सामने उठाया गया है।

गौरतलब है कि खालिस्तानी आतंकियों ने कनाडा में दो भारतीय राजनयिकों का पोस्टर चस्पा किया था। इसके बाद से ही भारत सरकार सतर्क हो गयी थी। कनाडा में भारतीय उच्चायुक्त संजय वर्मा और महावाणिज्य दूत अपूर्व श्रीवास्तव के खिलाफ पोस्टर लगे थे। इसी पोस्टर को ट्रूडो ने अभिव्यक्ति की आजादी बताया था। उधर रविवार देर रात खालिस्तान समर्थकों ने भारतीय काउंसलेट पर हमला भी किया था। जिसके लिए भारत सरकार ने कड़ा रुख अख्तियार किया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...