1. हिन्दी समाचार
  2. विदेश
  3. जेल में बंद इमरान खान बौखलाए, वकीलों से कहा- मुझे यहां से बाहर निकालो

जेल में बंद इमरान खान बौखलाए, वकीलों से कहा- मुझे यहां से बाहर निकालो

सोमवार को जेल अधिकारियों ने इमरान खान को उनके वकील नईम हैदर पंजोथा से मिलने की इजाजती दी। इमरान से मिलने के बाद वकील ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री को सी-क्लास जेल सुविधाएं प्रदान की गई हैं।

By Satyam Dubey 
Updated Date

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान तोशखाना केस में तीन साल की सजा सुनाई गई है। कोर्ट से दोषी सिद्ध होने के बाद इमरान खान जेल में बंद है। पांच अगस्त को इस्लामाबाद की एक ट्रायल कोर्ट ने तोशाखाना मामले में सजा सुनाई थी। जेल में बंद सजा काट रहे इमरान खान ने अपने वकीलों से कहा कि उनको जेल से बाहर निकाला जाए। उन्होंने कहा कि दिन में मक्खियां और रात में कीड़े-मकोड़े यहां भरे रहते हैं। कोर्ट ने उनपर एक लाख पाकिस्तानी रुपए का जुर्माना लगाया है। लाहौर पुलिस ने उनको जमान पार्क स्थित घर से अरेस्ट किया था। इसके बाद उनको इस्लामाबाद लाया गया था।

पाकिस्तानी न्यूज चैनल जियो न्यूज ने इमरान खान और उनके वकील के बीच मुलाकात की जानकारी रखने वाले अटक जेल के सूत्रों के हवाले से बताया कि इमरान खान ने अपनी कानूनी टीम से कहा है कि वह जेल में नहीं रहना चाहते। उन्होंने इस्लामाबाद हाईकोर्ट में एक याचिका दायर करके अपनी दोषसिद्धि के खिलाफ अपील की है।

सोमवार को जेल अधिकारियों ने इमरान खान को उनके वकील नईम हैदर पंजोथा से मिलने की इजाजती दी। इमरान से मिलने के बाद वकील ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री को सी-क्लास जेल सुविधाएं प्रदान की गई हैं। उन्हें परेशान करने वाली परिस्थितियों में रखा जा रहा है। पंजोथा ने कहा कि इतनी कठिनाइयों के बावजूद खान का मनोबल ऊंचा था। उन्होंने संकल्प लिया कि वह पूरा जीवन जेल में बिता देंगे, लेकिन गुलामी के आगे नहीं झुकेंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इमरान खान ने अपने वकील के साथ बैठक के दौरान जेल के हालात के बारे बताया। उन्होंने वकील से आपबीती बताई। इमरान ने कहा कि वे दिन में मक्खियों और रात में कीड़े-मकोड़ों से परेशान हैं। सजा के साथ ही उनके पॉलिटिकल करियर पर भी ब्रेक लग गया। चुनाव आयोग ने उनको आर्टिकल 63(1)(h) के तहत अयोग्य घोषित कर दिया। यह इलेक्शन एक्ट 2017 के सेक्शन 232 का हिस्सा है। अब इमरान खान 5 साल तक आम चुनाव में हिस्सा नहीं ले सकेंगे।

आपको बता दें कि इमरान खान ने प्रधानमंत्री रहते हुए अलग-अलग देशों से मिले गिफ्ट को बेच दिया था। उन्होंने तोशाखाने से इन सभी गिफ्ट्स को 2.15 करोड़ रुपये में खरीदा था, बेचने पर उन्हें 5.8 करोड़ रुपये मिले थे। बाद में खुलासा हुआ कि यह रकम 20 करोड़ से ज्यादा थी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...