Home उत्तर प्रदेश UP Crime: बेटी के दूसरे धर्म में प्रेम संबंध से परेशान परिजनों ने 1.5 लाख देकर युवती को जिंदा जलवाया

UP Crime: बेटी के दूसरे धर्म में प्रेम संबंध से परेशान परिजनों ने 1.5 लाख देकर युवती को जिंदा जलवाया

2 second read
0
11

रिपोर्ट: गीतांजली लोहनी

उत्तर प्रदेश: यूपी में अपराध का ग्राफ कम होने का नाम नहीं ले रहा है। उत्तर प्रदेश के किसी ना किसी जिले से आये दिन अपराध का चौंकाने वाला मामला सामने आता है। अभी हाल ही में यूपी के संतकबीरनगर से ऑनर किलिंग का एक बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां परिवार ने अपनी ही बेटी को जिंदा जलाने के लिए पैसे दिये थे। बता दें कि प्रेम-प्रसंग के चलते परिवार ने उठाया ये शर्मनाक कदम।

दरअसल, युवती किसी दूसरे धर्म के युवक के साथ प्रेम – संबंध में थी जिससे नाराज परिजन ने अपनी बेटी को जिंदा जला दिया। वहीं इस मामले में पुलिस ने पीड़िता के पिता, भाई, बहनोई और एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक- परिवार ने युवती की हत्या करने का काम एक कॉन्ट्रैक्ट किलर वरुण तिवारी को दिया था। इसके लिए उसे डेढ़ लाख रुपये दिए गए थे। परिवार ने यह कदम युवती के मुस्लिम व्यक्ति के साथ संबंध के चलते उठाया है।

इस पूरे मामले को लेकर पुलिस अधिकारी ने बताया कि- “पीड़िता के पिता कैलाश यादव, भाई अजीत यादव, बहनोई सत्य प्रकाश यादव और सीताराम यादव को रविवार को गिरफ्तार किया गया है। अपराध में इस्तेमाल किया गया पेट्रोल कंटेनर और मोटरसाइकिल भी बरामद हो गया है। अब कॉन्ट्रैक्ट किलर की तलाश की जा रही है।”

वहीं संत कबीर नगर के पुलिस अधीक्षक कौस्तुभ ने कहा, “4 फरवरी को धनघटा पुलिस स्टेशन की सीमा में आने वाले गांव जिगिना में एक युवती का आधा जला हुआ शव मिला था। जांच में पता चला कि शव गोरखपुर के बेलघाट इलाके की रंजना यादव की है। पूछताछ में पीड़िता के पिता ने स्वीकार कर लिया है कि उनकी बेटी का मुस्लिम व्यक्ति के साथ संबंध था। जब बेटी ने प्रेमी को छोड़ने से इनकार कर दिया तो पिता ने अपने बेटे और दामाद के साथ मिलकर उसे मारने के लिए माहुली का कांट्रेक्ट किलर किराए पर लिया।” इन आरोपियों में से एक आरोपी 3 फरवरी को युवती को मोटरसाइकिल से जिगिना गांव में एक सुनसान जगह पर ले गया। वहां अन्य आरोपी के साथ मिलकर युवती के हाथ-पैर बांधे और फिर उसके ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। इसके बाद आरोपी मौके से फरार हो गए।

बताते चलें कि सर्विलांस टीम का काफी मेहनत औऱ मशक्कत के बाद शव की शिनाख्त हुई और ऑनर कीलिंग की घटना का पर्दाफाश हुआ। तो वहीं सुपारी किलर वरुण तिवारी का अपराधों से गहरा नाता रहा है, वरुण के रिकॉर्ड में इससे पहले भी कई खौफनाक अपराध जुड़े है।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.