1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. दिल्ली: ‘कांग्रेस, नेहरू ने भारत को तोड़ा’, पीएम मोदी पीओके को वापस लेंगे, बोले शिवराज चौहान

दिल्ली: ‘कांग्रेस, नेहरू ने भारत को तोड़ा’, पीएम मोदी पीओके को वापस लेंगे, बोले शिवराज चौहान

भाजपा उम्मीदवार रामवीर सिंह बिधूड़ी के समर्थन में दक्षिणी दिल्ली में एक चुनावी सभा में बोलते हुए, चौहान ने कांग्रेस और भारत के पहले प्रधान मंत्री जवाहरलाल नेहरू पर देश को विभाजित करने का आरोप लगाया।

By Rekha 
Updated Date

भाजपा के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली के भजनपुरा इलाकों में भी चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए कहा, कि अगर पीएम मोदी तीसरे कार्यकाल के लिए चुने गए तो पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) को वापस ले लेंगे।

भाजपा उम्मीदवार रामवीर सिंह बिधूड़ी के समर्थन में दक्षिणी दिल्ली में एक चुनावी सभा में बोलते हुए, चौहान ने कांग्रेस और भारत के पहले प्रधान मंत्री जवाहरलाल नेहरू पर देश को विभाजित करने का आरोप लगाया। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि पीएम मोदी देश को एकजुट करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

पीएम मोदी की करी तारीफ
चौहान ने पीएम मोदी की तुलना एक दिव्य दूत से की, जिसे भगवान ने देश से बुराई खत्म करने के लिए भेजा है। उन्होंने मोदी के नेतृत्व की सराहना करते हुए कहा कि उनके मार्गदर्शन में भारत फला-फूला है और वैश्विक नेता बनने की राह पर है।

पीओके को दोबारा हासिल करने का संकल्प
पीएम मोदी के दृढ़ संकल्प पर जोर देते हुए, चौहान ने कसम खाई कि अगर दोबारा चुने गए तो मोदी पीओके पर दोबारा कब्जा करेंगे। उन्होंने भारत के गौरव को बरकरार रखने का आश्वासन दिया और दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटों पर भाजपा की जीत का भरोसा जताया।

अरविन्द केजरीवाल पर आरोप
चौहान ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर उन लोगों को धोखा देने का आरोप लगाया जिन्होंने आम आदमी पार्टी बनाने में उनका समर्थन किया था। उन्होंने आरोप लगाया कि केजरीवाल ने अन्ना हजारे, प्रशांत भूषण और कुमार विश्वास समेत कई लोगों को धोखा दिया।

विपक्षी गठबंधन की आलोचना
चौहान ने विपक्षी गठबंधन की आलोचना करते हुए इसे मजबूरी का गठबंधन बताया। उन्होंने जोर देकर कहा कि केवल पीएम मोदी ही प्रभावी ढंग से देश का नेतृत्व कर सकते हैं और इसे अधिक ऊंचाइयों पर ले जा सकते हैं।

महिला सशक्तिकरण एवं भविष्य की योजनाएँ
खुद को भारत की बेटियों और बहनों के रक्षक के रूप में पहचानते हुए, चौहान ने महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए भाजपा सरकार की पहल पर प्रकाश डाला। उन्होंने जल्द ही संसद में शामिल होने के अपने इरादे की घोषणा की।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...