1. हिन्दी समाचार
  2. bollywood
  3. मिस इंडिया से लेकर बॉलीवुड तक रोचक रहा जूही चावला का सफर, किस जानिए किस फिल्म से की थी शुरुआत

मिस इंडिया से लेकर बॉलीवुड तक रोचक रहा जूही चावला का सफर, किस जानिए किस फिल्म से की थी शुरुआत

एक्ट्रेस को विश करते हुए माधुरी दीक्षित ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर जूही के साथ एक खूबसूरत तस्वीर शेयर की और लिखा, 'सुंदर जूही को जन्मदिन की बधाई। मनोरंजन की दुनिया में आपने बहुत बड़ा योगदान दिया है। कयामत से कयामत से लेकर गुलाब गैंग तक आप हमेशा अपनी हर भूमिका में चकाचौंध। आप हमेशा की तरह चमकते रहें"

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

मुंबई: जूही चावला सिर्फ 18 साल की थीं जब उन्होंने 1984 में मिस इंडिया प्रतियोगिता जीती थी। शनिवार को, जब वह अपना 54 वां जन्मदिन मना रही हैं, तो अभिनेता की मिस इंडिया जीत की एक पुरानी तस्वीर ऑनलाइन साझा की गई है। 1984 में, जूही चावला को अभिनेता रेखा द्वारा मिस इंडिया का ताज पहनाया गया था और ठीक यही वह क्षण है जो श्वेत-श्याम छवि में कैद है।

माधुरी दीक्षित नेने, रवीना टंडन, फराह खान, रकुल प्रीत सिंह सहित कई हस्तियों ने अभिनेत्री को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं।

एक्ट्रेस को विश करते हुए माधुरी दीक्षित ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर जूही के साथ एक खूबसूरत तस्वीर शेयर की और लिखा, ‘सुंदर जूही को जन्मदिन की बधाई। मनोरंजन की दुनिया में आपने बहुत बड़ा योगदान दिया है। कयामत से कयामत से लेकर गुलाब गैंग तक आप हमेशा अपनी हर भूमिका में चकाचौंध। आप हमेशा की तरह चमकते रहें”

बॉलीवुड में जूही चावला ने 1986 में फिल्म ‘सल्तनत’ से डेब्यू किया हालांकि यह फिल्म फ्लॉप हो गई। 1988 में उनकी फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ रिलीज हुई। फिल्म हिट हो गई। इसके साथ जूही और आमिर की गाड़ी भी चल पड़ी।

जूही और आमिर ने लगभग एक ही वक्त पर करियर की शुरुआत की थी। उस वक्त उनके बीच काफी गहरी दोस्ती थी। आमिर सेट पर हमेशा प्रैंक करने के लिए जाने जाते थे लेकिन उनके इसी प्रैंक से एक बार जूही नाराज हो गईं।

फिल्म ‘इश्क’ में एक बार फिर से जूही और आमिर की जोड़ी नजर आई। इसमें अजय देवगन और काजोल भी मुख्य भूमिका में थे। ‘इश्क’ के गाने ‘अंखियां तू मिला ले राजा’ की शूटिंग के दौरान जूही प्रैंक से नाराज हो गई थीं। वह आमिर खान और अजय देवगन पर भड़क गईं।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...