1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. पश्चिम बंगाल: ईडी ने स्कूल भर्ती घोटाला मामले में कोलकाता में कई स्थानों पर की छापेमारी

पश्चिम बंगाल: ईडी ने स्कूल भर्ती घोटाला मामले में कोलकाता में कई स्थानों पर की छापेमारी

गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय ने एसएससी भर्ती घोटाला मामले में कथित बिचौलिए प्रसन्ना रॉय के ठिकानों पर छापेमारी की है। ये छापेमारी पश्चिम बंगाल के बालाका अबासन में हुई। जानकारी के मुताबिक, छापेमारी के दौरान रॉय के न्यूटाउन स्थित घर और दफ्तर की तलाशी ली गई।

By Rekha 
Updated Date

पश्चिम बंगाल: गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय ने एसएससी भर्ती घोटाला मामले में कथित बिचौलिए प्रसन्ना रॉय के ठिकानों पर छापेमारी की है। ये छापेमारी पश्चिम बंगाल के बालाका अबासन में हुई। जानकारी के मुताबिक, छापेमारी के दौरान रॉय के न्यूटाउन स्थित घर और दफ्तर की तलाशी ली गई।

रॉय को 2022 में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा गिरफ्तार भी किया जा चुका है। हालांकि, बाद में उन्हें सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दे दी थी। आरोपों के मुताबिक प्रसन्ना रॉय एसएससी भर्ती सलाहकार समिति के प्रमुख शांति प्रसाद सिंह के करीबी थे।

कथित तौर पर केंद्रीय जांच एजेंसी को दो कथित भर्ती भ्रष्टाचार मामलों की जांच के दौरान उनका नाम मिला। बता दें कि पिछले साल दिसंबर में प्रवर्तन निदेशालय ने शिक्षक भर्ती घोटाले के सिलसिले में कोलकाता में 9 ठिकानों पर छापेमारी की थी।

चार्टर्ड अकाउंटेंट, व्यापारियों और घोटाले से जुड़े अन्य लोगों सहित कई व्यक्तियों के आवासों और कार्यालयों की तलाशी ली गई। भर्ती घोटाले ने पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी और कई तृणमूल पदाधिकारियों और राज्य शिक्षा विभाग के अधिकारियों को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया।

कोलकाता उच्च न्यायालय के आदेश के बाद ईडी और सीबीआई दोनों कथित अनियमितताओं की जांच कर रहे हैं। शिक्षक भर्ती घोटाले में मनी ट्रेल की जांच कर रही ईडी ने 22 जुलाई को पार्थ चटर्जी के आवास समेत 14 जगहों पर छापेमारी की थी. इस दौरान ईडी को पार्थ की करीबी अर्पिता मुखर्जी के बारे में जानकारी मिली।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...