1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. पश्चिम बंगाल: आनंद बोस ने अमित शाह से मुलाकात की, ‘लंबित केंद्रीय धन’ मुद्दे पर करी चर्चा

पश्चिम बंगाल: आनंद बोस ने अमित शाह से मुलाकात की, ‘लंबित केंद्रीय धन’ मुद्दे पर करी चर्चा

राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक के बाद खुलासा किया कि केंद्र राज्य के बकाया बकाये का समाधान करने के लिए तैयार है।

By Rekha 
Updated Date

पश्चिम बंगाल: राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक के बाद खुलासा किया कि केंद्र राज्य के बकाया बकाये का समाधान करने के लिए तैयार है। चर्चा, जिसमें पश्चिम बंगाल में कानून और व्यवस्था की स्थिति भी शामिल हैं।

राज्यपाल बोस ने शाह को यह आश्वासन देने के बाद कि भारत सरकार द्वारा उल्लिखित आवश्यक आवश्यकताओं को पूरा किया जाएगा, केंद्र द्वारा पश्चिम बंगाल का लंबित बकाया चुकाने पर विश्वास व्यक्त किया। महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम (मनरेगा) के तहत धन जारी करने सहित वित्तीय मामले, राज्य में राजनीतिक विवाद का स्रोत रहे हैं।

सक्रिय दृष्टिकोण का संकेत देते हुए, गवर्नर बोस ने वित्तीय गतिरोध को हल करने की प्रतिबद्धता पर जोर देते हुए, अपने स्तर पर मामले की व्यक्तिगत समीक्षा की पुष्टि की। राज्यपाल बोस ने कहा, “मैंने धन जारी करने के बारे में गृह मंत्री अमित शाह से बात की है, और उन्होंने मुझे आश्वासन दिया है कि लोगों या बंगाल का जो भी बकाया है, वह उन्हें दिया जाएगा, बशर्ते भारत सरकार द्वारा निर्धारित आवश्यकताओं को पूरा किया जाए।”

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल और गृह मंत्री शाह के बीच बैठक राज्य में वित्तीय चिंताओं और समग्र कानून व्यवस्था की स्थिति दोनों को संबोधित करने के प्रयासों पर जोर देती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...