1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. पश्चिम बंगाल: चुनाव से पहले, कालियागंज विधायक सौमेन रॉय की भाजपा में वापसी

पश्चिम बंगाल: चुनाव से पहले, कालियागंज विधायक सौमेन रॉय की भाजपा में वापसी

कालियागंज विधायक सौमेन रॉय, जो तृणमूल से भाजपा में शामिल हुए थे और 2021 के राज्य विधानसभा चुनावों के बाद फिर से टीएमसी में शामिल हो गए, ने बुधवार शाम को भाजपा में लौट आए हैं।

By Rekha 
Updated Date

पश्चिम बंगाल के कालियागंज विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक सौमेन रॉय 2021 विधानसभा चुनाव के बाद तृणमूल कांग्रेस के साथ एक संक्षिप्त कार्यकाल के बाद बुधवार शाम को भाजपा में लौट आए हैं। पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने उनका वापस स्वागत करते हुए रॉय के फैसले के प्रति अपना समर्थन व्यक्त किया।

सौमेन रॉय ने बताया कि 2021 में भाजपा उम्मीदवार के रूप में जीतने के बाद तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के बावजूद, उन्होंने मानसिक रूप से हमेशा भाजपा के साथ पहचान बनाई है। उन्होंने अपने शुरुआती कदम के लिए सत्तारूढ़ व्यवस्था और स्थानीय प्रशासन के दबाव को कारण बताया। हालाँकि, उन्होंने जोर देकर कहा कि सत्तारूढ़ दल के नेतृत्व ने उनके निर्वाचन क्षेत्र में लोगों के लिए काम करने की उनकी क्षमता में बाधा डाली, जिसके कारण उन्होंने भाजपा में फिर से शामिल होने का फैसला किया।

रॉय की भगवा खेमे में वापसी को आगामी चुनावों से पहले एक रणनीतिक कदम के रूप में देखा जा रहा है। उनकी वापसी कुछ महीने पहले भाजपा में लौटने की इच्छा व्यक्त करने के बाद हुई है, इस अवधि के दौरान सुवेंदु अधिकारी के साथ नियमित संपर्क बनाए रखा गया है।

यह राजनीतिक बदलाव कालियागंज में राजनीतिक परिदृश्य में एक दिलचस्प गतिशीलता जोड़ता है और पश्चिम बंगाल की राजनीति में गठबंधन और संबद्धता की तरल प्रकृति को दर्शाता है। सुवेंदु अधिकारी द्वारा किया गया स्वागत क्षेत्र में अपनी स्थिति मजबूत करने के भाजपा के इरादे को दर्शाता है और राजनीतिक कथाओं को आकार देने में व्यक्तिगत नेताओं के महत्व को रेखांकित करता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...