1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. मुंबई में पॉलीकैब इंडिया से जुड़े 50 से ज्यादा ठिकानों पर आयकर विभाग ने की छापेमारी

मुंबई में पॉलीकैब इंडिया से जुड़े 50 से ज्यादा ठिकानों पर आयकर विभाग ने की छापेमारी

आयकर विभाग की जांच शाखा ने शुक्रवार को मुंबई में पॉलीकैब इंडिया से जुड़े करीब 55 ठिकानों पर तलाशी ली. पॉलीकैब भारत की सबसे बड़ी बिजली के तार और केबल निर्माता कंपनी है।

By Rekha 
Updated Date

मुंबई: आयकर विभाग की जांच शाखा ने शुक्रवार को मुंबई में पॉलीकैब इंडिया से जुड़े करीब 55 ठिकानों पर तलाशी ली। पॉलीकैब भारत की सबसे बड़ी बिजली के तार और केबल निर्माता कंपनी है।

विवरण के अनुसार, फर्म से जुड़े शीर्ष प्रबंधन के आवासों और कार्यालयों पर भी छापेमारी की जा रही है। कंपनी के जिन परिसरों और संपत्तियों पर छापा मारा गया उनमें गोदाम और विनिर्माण सुविधाएं भी शामिल हैं।

अधिकारियों के अनुसार, आईटी अधिकारी मुंबई, पुणे, दिल्ली, बेंगलुरु, चेन्नई, बड़ौदा (गुजरात), सिकंदराबाद (आंद्र प्रदेश) और कोलकाता में पॉलीकैब कार्यालयों और सुविधाओं की खोज कर रहे हैं। कंपनी का व्यवसाय संचालन 23 विनिर्माण सुविधाओं, 15 से अधिक कार्यालयों और 25 से अधिक गोदामों के माध्यम से पूरे भारत में फैला हुआ है।

हालाँकि, छापेमारी पर कंपनी की ओर से कोई बयान या टिप्पणी जारी नहीं की गई है। सितंबर में कंपनी का मुनाफा 59 फीसदी बढ़कर 426 करोड़ रुपये हो गया। 11 दिसंबर को, पॉलीकैब का बाजार पूंजीकरण हैवेल्स इंडिया को पीछे छोड़ते हुए 85,000 करोड़ रुपये के करीब था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...