1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. श्रीनगर: पहली बार आयोजित हुआ फॉर्मूला-4 रेसिंग इवेंट, पीएम मोदी ने पर्यटन को बढ़ावा देने के प्रयासों की सराहना की

श्रीनगर: पहली बार आयोजित हुआ फॉर्मूला-4 रेसिंग इवेंट, पीएम मोदी ने पर्यटन को बढ़ावा देने के प्रयासों की सराहना की

जम्मू और कश्मीर की प्राकृतिक सुंदरता को प्रदर्शित करने के उद्देश्य से एक ऐतिहासिक कार्यक्रम में, श्रीनगर ने डल झील के सुरम्य तट पर अपने पहले फॉर्मूला -4 कार रेसिंग कार्यक्रम की मेजबानी की।

By Rekha 
Updated Date

जम्मू और कश्मीर की प्राकृतिक सुंदरता को प्रदर्शित करने के उद्देश्य से एक ऐतिहासिक कार्यक्रम में, श्रीनगर ने डल झील के सुरम्य तट पर अपने पहले फॉर्मूला -4 कार रेसिंग कार्यक्रम की मेजबानी की। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने इस पहल की सराहना की, पर्यटन को और बढ़ावा देने और स्थानीय युवाओं के लिए विविध कैरियर अवसर बनाने की इसकी क्षमता पर प्रकाश डाला।

पर्यटन विभाग के मार्गदर्शन में फॉर्मूला-4 और इंडियन रेसिंग लीग के सहयोग से आयोजित, राजधानी शहर में ललित घाट से नेहरू पार्क तक फैला 1.7 किमी लंबा रेस ट्रैक दर्शकों और प्रतिभागियों के लिए एक रोमांचक दृश्य पेश करता है।

पीएम मोदी ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा, “यह देखना बहुत सुखद है। यह जम्मू-कश्मीर की सुंदरता को और दिखाने में मदद करेगा। भारत मोटरस्पोर्ट्स को आगे बढ़ने के बेहतरीन अवसर प्रदान करता है और श्रीनगर उन स्थानों में शीर्ष पर है जहां ऐसा हो सकता है।”

रेस ट्रैक पर रोमांच और अवसर

फॉर्मूला-4 कार्यक्रम रविवार को सुबह 10 बजे शुरू हुआ और दोपहर 2 बजे समाप्त हुआ, जिसमें पेशेवर फॉर्मूला 4 ड्राइवरों ने अपने कौशल का प्रदर्शन किया और रोमांचक स्टंट किए। कई उत्साही युवाओं की उपस्थिति ने जीवंत माहौल में इजाफा किया, पेशेवर ड्राइवरों ने प्रशंसकों के साथ बातचीत की और कार स्पोर्ट्स की दुनिया में अंतर्दृष्टि साझा की।

अधिकारियों ने इस उद्घाटन समारोह की सफलता सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। व्यापक इंतजामों में रेसिंग सतह को समतल करना, गड्ढों को काला करना, बैरिकेड्स लगाना, एम्बुलेंस, अग्निशामक यंत्रों के साथ चिकित्सा टीमों को तैनात करना और पर्याप्त सुरक्षा प्रदान करना शामिल था। सुरक्षा और दक्षता को बढ़ाते हुए, ड्रोन निगरानी से इस कार्यक्रम को और बढ़ावा मिला।

एकता और आकांक्षा का उत्सव

जबकि फॉर्मूला-4 रेस गति और प्रतिस्पर्धा के बारे में थी, आयोजकों ने इस बात पर जोर दिया कि यह लचीलापन और एकता का जश्न मनाने का संदेश भी था। कश्मीर में हाल के वर्षों में मोटरस्पोर्ट्स आयोजनों की लोकप्रियता में वृद्धि देखी गई है, आयोजकों को विश्वास है कि इस तरह के आयोजन युवाओं को फॉर्मूला -4 रेसिंग की रोमांचक दुनिया में करियर बनाने के लिए प्रेरित करेंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...